6 जन॰ 2020

Chandra Grahan 2024: साल 2024 में कब लगेगा चंद्र ग्रहण?

2024 Chandra Grahan,Date,Time and Sutak ki puri jankari hindi me

2024  chandra grahan kab lagega इसकी जानकारी तो आपको मिलेगी ही साथ ही आपको chandra grahan से सम्बंधित और भी रोचक जानकारी दिजाएगी ज्योतिष और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ग्रहण का प्रभाव हर जातक पर पड़ता है किसी के ऊपर ग्रहण का प्रभाव बहुत ही शुभ होता है तो किसी के ऊपर इसका बहुत बुरा असर पड़ता है

2024 का पहला Chandra Grahan 25 मार्च को लगेगा  दूसरा चन्द्र ग्रहण  18 सितंबर को लगेगा हमें चंद्र ग्रहण का अच्छा और बुरा प्रभाव जानना चाहिये चलिए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक चंद्र ग्रहण का प्रभाव कैसा रहेगा
2024 Chandra Grahan Date Time and Sutak ki puri jankari


chandra grahan kab lagega | चन्द्र ग्रहण २०२४ में कब हैं ?

साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण
साल 2024 का प्रथम चंद्रग्रहण तिथि: 25 मार्च, 2024
प्रथम चंद्र ग्रहण समय:  प्रातः काल 10: 24 मिनट से लेकर दोपहर 03: 01 मिनट तक है
प्रथम चंद्र ग्रहण की कुल अवधि: 04 घंटे 36 मिनट तक
प्रथम सूतक काल: भारत में सूतक मान्य नहीं होगा


साल 2024 का दूसरा चंद्र ग्रहण
साल 2024 का द्वितीय चंद्रग्रहण: 18 सितंबर, 2024
द्वितीय चंद्र ग्रहण समय: प्रातः काल 06:12 मिनट से लेकर 10:17 मिनट तक है
द्वितीय चंद्र ग्रहण की कुल अवधि: 04 घंटे 04 मिनट तक
द्वितीय सूतक काल: भारत में सूतक मान्य नहीं होगा

मेष से लेकर मीन राशि तक चंद्र ग्रहण का प्रभाव 

मेष राशि: वाले जातकों को चंद्र ग्रहण का मिलाजुला मिश्रित फल मिलेगा।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी साहस बढ़ेगी वही आपके परिवार में थोड़ा तनाव  होने की संभावना है।

वृष राशि: वाले जातकों के लिए हम बता दें इस राशि में चंद्रमा उच्च का होता है लेकिन आपको थोड़ा सावधानी रखने की आवश्यकता है। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले आपको किसी अनुभवी का सलाह लेना चाहिये।

मिथुन राशि: के लिए भी यह ग्रहण शुभ संकेत लेकर नही आया है।इनके लिए मानसिक कष्ट के साथ साथ अपनो में लड़ाई झगड़े साथ ही धन का अधिक खर्च होने वाला है। परिवार में निकटतम लोगों के साथ मनमुटाव भी हो सकता है।

कर्क राशि: पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव बेवजह खर्चा हो सकता है अपने दोस्तों पर अधिक भरोसा न करे,अधिक चिंता के कारण कहीं जगह में आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ेगा।

सिंह राशि: के लिये 2024 का चंद्र ग्रहण सबसे ज्यादा शुभ होनेवाला है यह ग्रहण आपके लिये धन में वृद्धि घर परिवार में सुख समृद्धि लेकर आया है।रुका हुवा धन मिलने का योग है जितना हो सके गरीबों की सेवा करे

कन्या राशि: पर चंद्र ग्रहण का मिलाजुला परिणाम देखने को मिलेगा ज्यादा घबराने की आवश्यकता नहीं है बस थोड़ा अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें।अपने से बड़ो का सम्मान करे छोटे भाई को प्यार करे

तुला राशि: पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव इस राशि का स्वामी शुक्र है शुक्र चंद्रमा को शत्रु की दृष्टि से देखता है चंद्र ग्रहण में तुला राशि पर इसका विशेष प्रभाव रहने वाला है अपने पार्टनर के साथ व्यर्थ विवाद ना करें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान दें खर्चा में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि: वालों के लिए चंद्र ग्रहण बहुत ही अशुभ योग बना रहा है लंबी यात्रा करने से बचें दुर्घटना के अधिक संकेत मिल रहे हैं। फिजूल का खर्च ना करें नहीं तो पूरे साल आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा।

धनु राशि वालों के लिए 2024 का चंद्रग्रहण: धनु राशि वालों के लिए बाहर के लोगों की अपेक्षा अपने ही लोगों से मनमुटाव हो सकता हैं, रिश्तो में दरार पति-पत्नी में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई हो सकती है।अपने मित्रों का भरपूर मात्रा में सहयोग प्राप्त होगा

मकर राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण मिलाजुला  फल लेकर आया है। आपके शत्रु आप से पराजित होंगे आप अपनी बात लोगों और समाज के सामने रख पाएंगे चिंताए कम होंगी आपको थोड़ा अपने सेहत पर ध्यान देना होगा। 

कुंभ राशि वालों के लिए यह ग्रहण प्रेमी जोड़े के लिए पति पत्नी के लिए शुभ होने वाला है आर्थिक स्थिति में सुधार होगा घर परिवार में  खुशी का माहौल बनेगा आपको बाहर के जंक फूड न खाने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि के लिए यह ग्रहण एक तरफ आपके धन में वृद्धि होगी तो वहीं दूसरी तरफ आपके स्वास्थ्य पर  बुरा असर पड़ेगा। आपको प्रॉपर्टी संबंधित कार्यो में अधिक सावधानी बरतनी चाहिए कोई भी नया घर जमीन मकान आदि खरीदते समय विशेष सावधानी रखें।


tag -chandra grahan kab lagega, २०२४ में chandra grahan kab lagega, grahan kabhai,2024 Chandra Grahan

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं