शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे जीवन में

शरीर पर तिल शुभ या अशुभ जानिए तिल का राज शरीर के तिलो से जानिए अपना हाल
हमारी यही ख्वाहिश रहती है कि हम होने वाली घटना को कैसे जान सकते हैं।
शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे शरीर में

अपने भविष्य को जानने की इच्छा हर किसी को होती है। आज हम आपको बताएंगे सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से शरीर में स्थित चिन्हों के माध्यम से हम कैसे जान सकते हैं।किसी भी व्यक्ति का भविष्य उसके लक्षण और उसके शरीर में स्थित तिल के माध्यम से भी जाना सकता है । आज के इस लेख में हम आपके शरीर में छिपे हुये तिलों की कुछ रोचक जानकारी देंगे।

क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे शरीर में

हमारे सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के विषय मे बहुत विस्तृत से जानकारी दी गई है । सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है शरीर के किन हिस्सों में तिल होने से व्यक्ति का क्या प्रभाव होगा,आप का स्वभाव कैसा होगा,आप किस प्रकार रहते है,आप का भविष्य कैसा होगा ,आप के जीवन मे कौन कौन से परेशानिया आएंगी ये सारी बाते आप अपने शरीर मे स्थित तिलों से जान सकते है।यदि आप किसी का तील देख पारहे है तो आप उस व्यक्ति के विषय मे बहुत कुछ जान सकते है।

माथे  पर तिल हो तो उसका प्रभाव क्या है

शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे शरीर मेंचेहरे पर तिल होना एक ऐसी बात है जो सबको दिखाई देता है चेहरे का तिल छुपाया नहीं जा सकता लेकिन इस तिल का रहस्य क्या है? चेहरे के कौन से अंग में तिल है हमें यह भी देखना होता है। चेहरे पर जो तिल होता है उसका संबंध सीधा सीधा हमारे भाग्य और स्वभाव से होता है कि हमारा भाग्य कैसा होगा और स्वभाव कैसा होगा।यदि आपके गालों पर तिल है तो आप में आकर्षण करने की क्षमता बहुत ज्यादा है। आप बहुत सुंदर दिखेंगे, और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत है।

यदि किसी व्यक्ति के नाक के किसी भी हिस्से में तिल होता है तो वह बहुत अनुशासित और मेहनती होता है अगर आपका तिल लिप्स के ऊपर है तो आपके चाहने वाले बहुत होंगे। आपको बहुत लोग पसंद करेंगे ।लेकिन आप बहुत कम लोगों को ही पसंद करेंगे ,लोगों के बीच घुलना मिलना कम पसंद करेंगे।जिस भी व्यक्ति के माथे पर तिल होगा वह शुरू शुरू में बहुत ही मेहनत करता है बहुत ही ज्यादा संघर्ष करता है और भविष्य में धनवान भी बन जाता है।

यदि होठों पर तिल होगा तो आपका स्वभाव बहुत ही अच्छा होगा आप दूसरों को प्रेम करने वाले होंगे आप प्रेमी स्वभाव के होंगे , ऐसे लोगों से हर कोई प्रेम करना चाहता है।

यदि किसी के हाथों के बीचो बीच तिल हो तो यह संपन्नता का सूचक है। लेकिन हाथ के सभी स्थानों पर तिल होना संपन्नता का सूचक नहीं है यदि किसी के हाथों की उंगली में तिल है या उंगली के नीचे में तिल है तो यह बहुत बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है हाथों की उंगली उंगली के नीचे तिल होना अच्छा नहीं माना जाता।
शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे शरीर में

 हमें लोगों के पैरों के तलवे में भी तिल  देखने को मिलता है ऐसे व्यक्ति घर से बहुत दूर जाकर सफलता प्राप्त करते हैं। यदि किसी व्यक्ति के सीने में तिल होगा ऐसे व्यक्ति को सबसे ज्यादा पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यदि किसी के पेट में तिल हो तो ऐसे व्यक्ति बहुत ज्यादा धनवान होते हैं उनके पास पैसे बहुत होते हैं, सब कुछ होते हुए भी ऐसे व्यक्ति का हमेशा स्वास्थ्य खराब रहता है।

काले तिल के अलावा लाल तिल भी पाया जाता है

काले तिल तो हम सभी देखते हैं पर लाल तिल हमें बहुत ही कम दिखाई देता है आखिर यह लाल तिल का क्या मतलब होता है। लाल तिल में भी मिश्रित फल देखने को मिलता है कहीं बार यह अच्छा भी होता है और कभी-कभी यह दुर्भाग्य का कारण भी बनता है। जिस किसी के चेहरे पर भी लाल तिल होगा का ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन और पारिवारिक जीवन शांति नहीं होती। अगर लाल तिल किसी के भुजाओं पर होगा तो समझना चाहिए कि वह व्यक्ति बहुत ही ज्यादा बलवान होगा। अगर किसी के छाती पर लाल तिल होगा ऐसे व्यक्ति विदेश में जाकर खूब तरक्की करते हैं खूब पैसा कमाते हैं। अगर लाल तिल किसी के पीठ में होगा तो यह साहस का प्रतीक है उस व्यक्ति में साहस बहुत ज्यादा रहता है।
शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे जीवन में शरीर पर तिल शुभ या अशुभ-क्या प्रभाव पड़ता है तिलों का हमारे जीवन में Reviewed by Ourbhakti on January 11, 2019 Rating: 5

No comments:

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं
please don't enter any spam link in the comment box

Powered by Blogger.