Sharir me til |जाने शरीर में तिल होना शुभ या अशुभ

Sharir me til | जाने शरीर में तिल होना शुभ या अशुभ 

Sharir me til शुभ या अशुभ जानिए til का राज Sharir के तिलो से जानिए अपना हाल हमारी यही ख्वाहिश रहती है कि हम होने वाली घटना को कैसे जाने।अपने भविष्य को जानने की इच्छा हर किसी को होती है आज हम आपको बताएंगे Sharir me til का होना आपके लिये शुभ या अशुभ! कैसे हम शरीर में स्थित तिल के माध्यम से अपने अंदर की कला या विकृति को जान सकते हैं।
Sharir me til |जाने शरीर में तिल होना शुभ या अशुभ

sharir me til ka prabhav | शरीर में तिल का प्रभाव 

हमारे सामुद्रिक शास्त्र में तिलों के विषय मे बहुत विस्तृत से जानकारी दी गई है सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है शरीर के किन हिस्सों में तिल होने से व्यक्ति पर क्या प्रभाव होगा आप का स्वभाव कैसा होगा?आप किस प्रकार रहते है?आप का भविष्य कैसा होगा?आप के जीवन मे कौन कौन सी परेशानिया आएंगी ये सारी बाते आप अपने शरीर के तिलों से जान सकते है यदि आप किसी का तील देख पा रहे है तो आप उस व्यक्ति के विषय मे बहुत कुछ जान सकते है।

 चेहरे पर तिल | chehere me til

 चेहरे पर तिल | chehere me til

चेहरे पर तिल होने से सबको दिखाई देता है चेहरे का तिल छुपाया नहीं जा सकता लेकिन इस तिल का रहस्य क्या है? इसको जानने से पहले चेहरे के कौन से हिस्से में तिल है हमें यह भी जानना होता है। चेहरे पर जो तिल होता है उसका संबंध सीधा हमारे भाग्य और स्वभाव से होता है हमारा भाग्य कैसा होगा और स्वभाव कैसा होगा।यदि आपके गालों पर तिल है तो आप में आकर्षण करने की क्षमता बहुत ज्यादा है आप बहुत सुंदर दिखेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत है।

नाक में तिल | Nak me Til

यदि किसी व्यक्ति के नाक में तिल है तो वह बहुत अनुशासित और मेहनती होगा अगर आपका तिल लिप्स के ऊपर है तो आपके चाहने वाले बहुत होंगे। आपको बहुत लोग पसंद करेंगे लेकिन आप बहुत कम लोगों को ही पसंद करेंगे लोगों के बीच घुलना मिलना कम पसंद करेंगे।जिस भी व्यक्ति के नाक  पर तिल होगा वह शुरू शुरू में बहुत ही मेहनत करता है बहुत ही ज्यादा संघर्ष करता है और भविष्य में धनवान भी बन जाता है।

होठों पर तिल | hoth me til

यदि होठों पर तिल होगा तो आपका स्वभाव बहुत ही अच्छा होगा आप दूसरों को प्रेम करने वाले होंगे आप प्रेमी स्वभाव के होंगे ऐसे लोगों से हर कोई प्रेम करना चाहता है।

हाथों में तिल |hatho me til

 किसी के हाथों के बीचो बीच तिल हो तो यह संपन्नता का सूचक है लेकिन हाथों के सभी स्थानों पर तिल होना संपन्नता का सूचक नहीं है अगर किसी के हाथों की उंगली में तिल है या उंगली के नीचे में तिल है तो यह बहुत बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है हाथों की उंगली के नीचे तिल होना अच्छा नहीं माना जाता।

पैरों के तलवे में तिल | pair k talvey me til

बहुत लोगों के पैरों के तलवे में भी तिल देखने को मिलता है ऐसे व्यक्ति सफलता तो प्राप्त करते हैं लेकिन इन्हें अपनों का प्यार कम मिलता है अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के चक्कर में ये घर से बहुत दूर चले जाते हैं जिसका फल स्वरुप ये अपनों को समय नहीं दे पाते।

सीने में तिल | sine me til

 व्यक्ति के सीने में तिल होने से धन मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है समाज में इज्जेत रहती है इसके वावजूद ये अंदर से दुखी रहते हैं क्यों की इन्हें सबसे ज्यादा पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।घर के बाहर मान सम्मान होते हुये भी घरवाले इनकी कोई इज्जत नहीं करते

पेट में तिल | pet me til

 किसी के पेट में तिल हो तो व्यक्ति बहुत ज्यादा धनवान होता हैं इनके पास एसो आराम की कोई कमी नहीं होती लेकिन सब कुछ होते हुए भी ये अपनी सुविधा का आनन्द नहीं ले पाते क्यों की स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है।

शरीर में सिर्फ काला तिल ही नहीं होता लाल तिल भी होता हैं 

काला तिल तो हम सभी देखते हैं पर शरीर में लाल तिल भी होता जो  हमें बहुत ही कम दिखाई देता है आखिर यह लाल तिल का क्या मतलब होता है? लाल तिल में भी मिश्रित फल देखने को मिलता है कहीं बार यह अच्छा भी होता है और कभी-कभी यह दुर्भाग्य का कारण भी बनता है।

शरीर में सिर्फ काला तिल ही नहीं होता लाल तिल भी होता हैं
sharir me lal til ka matlab

जिस किसी के चेहरे पर भी लाल तिल होगा ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन और पारिवारिक जीवन शांति नहीं होती हैं।

अगर लाल तिल किसी के भुजाओं पर होगा तो समझना चाहिए कि वह व्यक्ति बहुत ही ज्यादा बलवान हैं ।

अगर किसी के छाती पर लाल तिल होगा ऐसे व्यक्ति विदेश में जाकर खूब तरक्की करते हैं खूब पैसा कमाते हैं।

अगर लाल तिल किसी के पीठ में होगा तो यह साहस का प्रतीक है उस व्यक्ति में साहस बहुत ज्यादा रहता है।

Tag- Sharir me til,til ka hona shubh ya ashubh,sharir me lal til,til ka matlab,chehere me til,nak me til
Sharir me til |जाने शरीर में तिल होना शुभ या अशुभ Sharir me til |जाने शरीर में तिल होना शुभ या अशुभ Reviewed by Ourbhakti on January 11, 2019 Rating: 5

No comments:

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं

देखिये कैसे कोरोना वायरस ने हिन्दू धर्मं का प्रचार किया

corona virus ne kiya hindu dharma ka prachar कोरोना वायरस   को दिल से शुक्रिया आपको लग रहा है कि आवर भक्ति कोराना वायरस  को बढ़ावा दे ...

Powered by Blogger.