देखिये कैसे कोरोना वायरस ने हिन्दू धर्मं का प्रचार किया

corona virus ne kiya hindu dharma ka prachar


कोरोना वायरस  को दिल से शुक्रिया आपको लग रहा है कि आवर भक्ति कोराना वायरस  को बढ़ावा दे रहा है नही हमारा मतलब यह नही है।

पहले लोग  किसी को प्रणाम नही करते थे घर मे कोई मेहमान आये तो नमस्ते कहने में खुद की बेइज्जती समझते थे सनातन धर्म की संस्कृति पर प्रश्न चिन्ह लगाते थे।

 हिन्दू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म को स्वीकार करते थे धन्यवाद इस वायरस का जिसने हिन्दू धर्म का प्रचार जोर सोर से किया लोगो को हिन्दू धर्म की संस्कृति स्वीकार करने पर मजबूर किया।

अगर हम सनातन धर्म मे बताई गई छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखते तो आज यह दिन देखना नहीं पड़ता इतने लोग बीमार नहीं होते किसी की जान नही जाती!

चलिए जानते हैं हिंदू धर्म में बताई गई छोटी-छोटी बातों को जिसे  ध्यान में रखना बहुत जरूरी है ।

also read.... क्या आपको पता है हमारे ऋषि मुनि वैज्ञानिक थे जानिए कैसे!
corona virus ne kiya hindu dharma ka prachar
hindu dharma ka prachar corona virus ne kiya

स्वस्छ और पवित्रता सनातन धर्म की सबसे पहली सीढ़ी

सनातन धर्म कहता है रोज सुबह जल्दी उठो नहाओ अपने को शुद्ध और स्वच्छ रखो, किसीसे हाथ मत मिलाओ प्रणाम करो,अपने घर को साफ सुथरा रखो बड़ी-बड़ी हस्तियां हमारे सनातन धर्म की दीवानी हो गई है हर कोई हाथ मिलाने के वजाय नमस्ते कर रही है।

आपने हिंदू धर्म में बताई गई एक कहावत तो सुनी होगी "सफाई ही सुंदरता की जननी है" देखिये ये बात कितनी छोटी लगती है लेकिन कितना बड़ा संदेश छिपा हुआ है ।

इस छोटे से वाक्य में आज बड़े बड़े टीवी न्यूज़ चैनल इस बात को कह रही है यहाँ तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति श्री डोनाल्ड ट्रंप और हमारे आदरणीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी का भी यही कहना है सफाई का विशेष ध्यान दे इसके लिये उन्होंने सफाई अभियान चलाया।

देखिये कोरोना वायरस को लेकर श्री देवकीनंदन ठाकुर जी ने क्या कहा 

यह विडियो यहाँ से लिया गया हैं 

अपने खान पान को शुद्ध रखो

हम अपना आहार शुद्ध रखेंगे तो हमारे विचार भी शुद्ध होंगे आज की स्थिति आप सभी को पता है जो लोग अपना शौक पूरा करने के लिए अधिक मात्रा में तामसी भोजन (मांसाहार) करते थे आज वही लोग कह रहे है हरि सब्जियो का अधिक मात्रा प्रयोग करे नॉन वेज का सेवन न करे।

चले थे मॉडर्न बनने आगये न कोरोना कि लपेटे में अपनी संस्कृति का सम्मान करो,हमारे ऋषि मुनियों के कहे हुये बातो को स्वीकार करो तभी जाकर हम अपने जीवन मे सफल होंगे निरोगी रहेंगे हमे और कुछ नया करने की जरूरत नहीं हैं  बस सनातन धर्म मे बताई गई जीवन शैली को स्वीकार करें हमारा जीवन सफल होगा।

हमारा उद्देश्य किसी के मन को ठेश पहुचाना नही है अगर आप हमारी बातों से सहमत नही है आप को दुख हो रहा है तो  our bhakti.com  आपसे हाथ जोड़ कर🙏 माफी मांगता हैं ।

आपका क्या विचार है कोरोना वायरस और हिन्दू धर्मं को लेकर कमेंट कीजिये 

क्या आपको क्या लगता है इस वायरस के आने से हमारे सनातन धर्म मे जागरूकता आई है हम आशा करते है आप ऊपर दीगई जानकारी को गंभीर ता से नही लेंगे ऐसे ही रोचक जानकारी को पढ़ने के लिए कृपया हमें फॉलो करें धन्यवाद।

Tag-कोरोना वायरस ने  हिन्दू धर्मं का प्रचार,corona virus aur hindu dharma
देखिये कैसे कोरोना वायरस ने हिन्दू धर्मं का प्रचार किया देखिये कैसे कोरोना वायरस ने  हिन्दू धर्मं का प्रचार किया Reviewed by Ourbhakti on March 22, 2020 Rating: 5

3 comments:

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं

Powered by Blogger.