धन कमाने का आसन तरीका करे लक्ष्मी की पूजा /dhan kamane ka asan tarika kare laxmi ki puja


धन कमाने का आसन तरीका करे लक्ष्मी की पूजा 

आज हम आप को बताएँगे धन कमाने का आसन तरिका के बारे में जीवन की व्यस्तताओं में हम इतना खो जाते हैं कि हमें किसी की भी सुध नहीं रहती सबसे ज्यादा परेशान तब हो जाते हैं जब हमारे जीवन में धन की कमी हो जाती है धन कनेका आसन तरीका क्या हे आज इसी विषय में जानेंगे । 

आज हम आपको बताएंगे महालक्ष्मी से जुड़ी कुछ विशेष बातें उनको करने से मात्र कुछ ही दिनों आपकी सारी समस्याओं का हल हो जाएगा


माता लक्ष्मी कौन है कहां से आई


धन कमाने का आसन तरीका करे लक्ष्मी की पूजा
हम यहां पर सामान्य शब्दों में बोले तो माता लक्ष्मी को धन और वैभव की अधिष्ठात्री देवी माना जाता है । पुराणों में ऐसा मान्यता है जब देवता और दानवों के बीच समुद्र मंथन हुआ तो समुद्र से माता लक्ष्मी का प्राकट्य हुआ और माता लक्ष्मी ने भगवान विष्णु से विवाह कर लिया उनका वरण कर लिया । जो भी माता लक्ष्मी की पूजा रोज विधि विधान से करता है उसको धन वैभव सभी प्रकार का  सुख मिलता है । माता लक्ष्मी की पूजा से केवल धन ही मिले  ऐसा बिल्कुल भी नहीं है धन तो कुबेर भी दे सकते हैं परंतु जो माता लक्ष्मी की पूजा पूरी विधि विधान से करता है उसको सभी प्रकार का सुख मिलता हैं ऐसी भी मान्यता है कि यदि माता लक्ष्मी किसी से रुष्ट हो जाए तो जीवन में घोर संकटों का सामना करना पड़ सकता है । Also Readधनतेरस के पीछे की कहानी ,Story Of Dhanteras,Dhanteras 2018

माँ लक्ष्मी की पूजा से किन किन फल की प्राप्ति होती हे 

माता लक्ष्मी का अर्थ होता हे संपन्नता ,खुशयां चाहे वह कोई भी हो किसी  भी प्रकार का हो  । इसलिए सभी भक्त इन्हें श्री के नाम से  भी जानते हैं ।जब कोई धन से  सम्बंधित बात करता हे तो वही लक्ष्मी धन लक्ष्मी कहलाती हे  ।जब कोई विद्या से सम्बंधित बात करता हे तो वही लक्ष्मी विद्या लक्ष्मी कहलाती । इसी प्रकार से बिजया लक्ष्मी ,यश लक्ष्मी  आदि आदि  । हमें अपने जिवन में हर जगह पर लक्ष्मी चाहिए  हर परिस्थिति में लक्ष्मी चाहिए लक्ष्मी के बिना हमारा जीवन नहीं चल सकता।

ज्योतिष और माता लक्ष्मी

यदि हम माता लक्ष्मी को ज्योतिष की दृष्टि से देखे तो माता लक्ष्मी का संबंध शुक्र ग्रह से है ,क्यों कि ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुख और सम्पन्नता का कारक ग्रह माना गया है । यदि किसी की कुंडली मे शुक्र ग्रह अच्छी स्थिति में है अच्छे ग्रह के साथ है तो उस व्यक्ति के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा हमेसा बनी रहती है,माता लक्ष्मी को खुश करना मतलब शुक्र ग्रह को ठीक करना भी होता है इसमें कोई अतिशयोक्ति नही है ।AlsoRead  राहुकाल में कौन कौन से काम नही करना चाहिये।Rahukaal Me Kaun Se Kam Nahi Karna Chahiye?

सिर्फ एक बार पूजा  करने से कुछ नहीं होता 

हम अक्सर एसा करते हे जब कोई शुभ दिन या तिथि हो सिर्फ उसी दिन ही कोई पूजा पाठ करते हैं जैसे दीपावली एक साल में एक बार आती है और दीपावली में ही लक्ष्मी पूजा भी आती हे हम सिर्फ एक दिन माँ  लक्ष्मी की पूजा पूरी विधि विधान से करते हे और बाकी के दिन बिलकुल ही नहीं करते कोई भी काम सिर्फ एक दिन करने से क्यसे उसका पूरा फल मिलेगा?यदि हमें अपने जीवन में सफलता पाना हे तो हमें उस काम को पूरी लगन से करते रहना होगा । विशेष दिन में कि जानेवाली पूजा पूरी विधि विधान से  करना पड़ता  हे  लेकिन वही पूजा यदि हमें रोज करनी हो तो उसका तरीका कुछ अलग हे  ।आज हम यही बताएँगे की माँ लक्ष्मी की अगर रोज पूजा करनी हो तो उसका सरल तरीका कौन सा हे  ।

किस प्रकार करे रोज माँ लक्ष्मी की पूजा 


आजकल भागदौड़ भरी जिवन में पूजा के  लिए समय निकाल पाना बहुत मुस्किल हो जाता हे । जब बात पूजा की हो तो उसमे आलस भी आता हे । यदि हमें अपने जीवन को सम्पन्न करना हो तो थोड़ी महेनत तो करनी होगी । जब भी आप माँ लक्ष्मी की  पूजा के लिए बैठे तो प्रयास करे की सफेद कपडे पहनने की अगर एसा सम्भब न हो तो गुलाबी रंग के कपडे भी पहन सकते हे फिर माँ लक्ष्मी की पूजा अपनी श्रद्धा अनुसार करे लक्ष्मी को गुलाब के फूल बहुत प्रिय हे अतः पूजा में गुलाब के फूल जरूर चढ़ाये  ।पूजन के पश्चात स्फटीक की माला से श्रीं श्रीये नम:  इस मंत्र का नित्य एक माला जप करना चाहिए ।अगर आप रोज माँ लक्ष्मी की पूजा नहीं कर सकते तो प्रतेक शुक्रवार को अवस्य करे ।
 यदि ऊपर बताये गए उपाय को पूरी निष्ठा के साथ करेंगे तो आप के लिए धन कमाने का तरीका आसन हो जायेगा ।

   एसे ही रोचक बाते जाने के लिए हमें फालो करे ।आपको यह लेख केसा लगा निचे कमेंट जरुर बताना और यदि आप के पास कोई सवाल या सुझाब हे तो आप हमसे कांटेक्ट अस में जाकर संपर्क कर सकते हे । read our full site click here