Shani ki 7 bate | शनिवार को भूलकर भी घर में न लाये ये ७ चीजे - Our bhakti- ज्योतिष,राशिफल,व्रतकथा,हिन्दु धर्म,

Latest

Our bhakti- ज्योतिष,राशिफल,व्रतकथा,हिन्दु धर्म,

ourbhakti.com - पर आपका स्वागत हैं यहाँ से आप हिन्दू धर्मं से सम्बंधित जानकारी जैसे ज्योतिष विज्ञान ,पूजा पाठ ,ग्रह शांति , हवन ,व्रत कथा ,वास्तु ,राशिफल, साथ ही सनातन धर्मं की रोचक जानकारी पा सकते हैं ।

Shani ki 7 bate | शनिवार को भूलकर भी घर में न लाये ये ७ चीजे

Shani  ki 7 bate | शनि के बारे में जानें ये 7 बातें चमकेगा भाग्य

आज हम Shani  ki ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जिसको जानना आप लोगों के लिए अनिवार्य है Shani  ki 7 ऐसी चीजें जिसको आप विशेष दिन में ही कर सकते हैं विशेष रूप से शनिदेव से जुड़ी वस्तुएं शनिवार को लागू होती है।

Shani  ki 7 bate | शनि के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा  भाग्य
SHANI KI BATEIN


Shani maharaj ki 7 bate | शनिवार को भूलकर भी घर में न लाये ये ७ चीजे 

1 . शनि से जुड़ी पहली वस्तु लोहा शनिवार के दिन लोहे को नही खरीदना चाहिए और ना ही घर में लाना चाहिए शनिवार के दिन विशेष रूप से लोहे का दान किया जाता है। जिससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि कि टेडी नजर से बच जाते हैं।

2 . शनि से जुड़ी दूसरी वस्तु का नाम है सरसों का तेल सरसों का तेल विशेष रूप से रसोई में उपयोग किया  जाता है। सरसों का तेल भी शनिवार को नहीं खरीदना चाहिए अगर आप शनिवार को सरसों का तेल खरीदते हैं तो घर में ज्यादा बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है। सरसों का तेल शनिवार को दान किया जाता है खरीदा या घर में लाया नहीं जाता।

3. शनि से जुड़ी तीसरी वस्तु का नाम है नमक शनिवार को नमक घर में नहीं लाना चाहिए ना ही खरीदना चाहिए यदि भोजन में नमक ना हो तो पूरा भोजन बेकार हो जाता है फिर भी नमक को शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए। अगर आप भूल से भी शनिवार को बाजार से खरीदकर नमक घर में लाते हैं  तो उस घर के मुखिया को कर्ज का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए शनिवार को नमक नहीं खरीदा जाता शनिवार को नमक का दान किया जाता है।

4. जूता चप्पल या चमड़े से बनी कोई भी वस्तु शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए अगर आप शनिवार को चमड़े से जुड़ी कोई भी वस्तु घर में लाते हैं और उसका उपयोग करते हैं तो ऐसा मान कर चलिए आप कोई संकट को निमंत्रण दे रहे हैं। इसीलिए शनिवार को चमड़े से जुड़ी कोई भी वस्तु घर पर नहीं लाना चाहिए जितना हो सके दान देना चाहिए।


5. चूल्हा जलाने वाला माचिस लाइटर केरोसिन या मिट्टी का तेल शनिवार को घर में नहीं लाना चाहिए। अगर आप यह सब चीज खरीदकर घर पर ला रहे हैं तो आप कोई दुर्भाग्य को निमंत्रण दे रहे हैं और घर में तनाव बढ़ने लगता है।

6. शनिवार को झाड़ू भी घर पर नहीं लाना चाहिए। घर में सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए झाड़ू का विशेष योगदान होता है। शनिवार को झाड़ू घर पर नहीं लाना चाहिए और ना ही झाड़ू खरीदना चाहिए।

7. शनी से जुड़ी अगली वस्तु का नाम है कलम, किताब,स्याही ये तीन चीज शनिवार को घर में नहीं लाना चाहिए  अगर घर में  लाते  है तो आप को मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।


हर किसी का सपना होता है हम जीवन में खूब तरक्की करें सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचे जीवन में मान सम्मान बढ़ता रहे और इसके लिए हम मेहनत भी करते हैं कर्म भी करते हैं यदि हम सनातन धर्म में बताए गए नियमों का पालन करेंगे तो हमारा हर सपना पूरा होगा इसमें कोई संदेह नहीं  है।

Tag-Shani  ki 7 bate,शनिवार को भूलकर भी घर में न लाये ये ७ चीजे,Shani maharaj ki 7 bate,shani upay


No comments:

Post a comment

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं