शनि के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा भाग्य/shani ki 7 bate

शनि के बारे में जानें ये 7 बातें

आज हम शनि से जुड़ी 7 ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जिसको जाना आप लोगों के लिए अनिवार्य है शनिदेव से जुड़ी 7ऐसी चीजें जिसको आप विशेष दिन में ही कर सकते हैं विशेष रूप से शनिदेव  से जुड़ी  वस्तुएं शनिवार को लागू होती है।
शनिदेव के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा  भाग्य/shani dev ki 7 bate


                शनिदेव के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा  भाग्य/shani dev ki 7 bate

सबसे पहले शनि से जुड़ी पहली वस्तु के  ऊपर बात करेंगे वह है लोहा  शनिवार के दिन लोहे को नही खरीदना चाहिए ।और ना ही घर में लाना चाहिए शनिवार के दिन विशेष रूप से लोहे का दान किया जाता है। जिससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि देव कि टेडी नजर से बच जाते हैं।

अब शनिदेव से जुड़ी दूसरी वस्तु का नाम है सरसों का तेल सरसों का तेल विशेष रूप से रसोई  में उपयोग किया  जाता है। सरसों का तेल भी शनिवार को नहीं खरीदना चाहिए अगर आप शनिवार को सरसों का तेल खरीदते हैं तो घर में बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है। सरसों का तेल शनिवार को दान किया जाता है खरीदा या घर में लाया नहीं जाता।

शनि से जुड़ी तीसरी वस्तु का नाम है नमक शनिवार को नमक घर में नहीं लाना चाहिए। नहीं खरीदना चाहिए यदि भोजन में नमक ना हो तो पूरा भोजन बेकार हो जाता है फिर भी  नमक को शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए। अगर आप भूल  से भी शनिवार को नमक घर में लाते हैं बाजार से खरीदकर तो उस घर के मुखिया को कर्ज का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए शनिवार को नमक नहीं खरीदा जाता शनिवार को नमक का दान किया जाता है।

जूता चप्पल या चमड़े से बनी कोई भी वस्तु शनिवार के दिन घर में नहीं खरीदना चाहिए और ना ही लाना चाहिए ।अगर आप शनिवार को चमड़े से जुड़ी कोई भी वस्तु घर में लाते हैं और उसका उपयोग करते हैं तो ऐसा मान कर चलिए आप  कोई संकट को निमंत्रण दे रहे हैं। इसीलिए शनिवार को चमड़े से जुड़ी कोई भी वस्तु घर पर नहीं लाना चाहिए जितना हो सके दान देना चाहिए।


चूल्हा जलाने वाला माचिस लाइटर केरोसिन या मिट्टी का तेल शनिवार को घर में नहीं लाना चाहिए। अगर आप यह सब चीज खरीदकर घर पर ला रहे हैं आप कोई दुर्भाग्य को निमंत्रण दे रहे हैं और घर में तनाव बढ़ने लगता है।

शनिवार को झाड़ू भी घर पर नहीं लाना चाहिए। घर में सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए झाड़ू का विशेष योगदान होता है। शनिवार को झाड़ू घर पर नहीं लाना चाहिए और ना ही झाड़ू खरीदना चाहिए।

शनी से जुड़ी अगली वस्तु का नाम है कलम, किताब,स्याही आदि वस्तु शनिवार को घर में नहीं लाना चाहिए । अगर घर में  लाते  है तो आप को मानहानि आदि का सामना करना पड़ सकता है।


हर किसी का सपना होता है हम जीवन में खूब तरक्की करें सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचे जीवन में मान सम्मान बढ़ता रहे और इसके लिए हम मेहनत भी करते हैं कर्म भी करते हैं यदि हम सनातन धर्म में बताए गए नियमों का पालन करेंगे तो हमारा हर सपना पूरा होगा इसमें कोई संदेह नहीं  है।




शनि के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा भाग्य/shani ki 7 bate शनि के बारे में जानें ये 7 बातें, चमकेगा  भाग्य/shani  ki 7 bate Reviewed by Ourbhakti on December 05, 2018 Rating: 5

No comments:

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं
please don't enter any spam link in the comment box

Powered by Blogger.