घर में तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए,ghar me tijori kis disha me hona chahiye

घर का तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए? 

या इसको  ऐसे कहे हम जिस स्थान पर धन रखते है वह स्थान कौन सा होना चहिये ? घर की आलमारी  किस दिशा में होना चाहिये? आज के इस लेख में हम इसी विषय पर बात करेंगे  की वास्तु के अनुसार किस दिशा में आलमारी या तिजोरी होनी चाहिए।

हम अपने जीवन में मेहनत तो बहुत करते हैं किंतु मेहनत के हिसाब से उसका परिणाम नहीं मिलता है आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर किसी के पास समय का अभाव है बहुत मेहनत करने के बाद भी धन इकट्ठा नहीं होता है लक्ष्मी  की कृपा नहीं होती ! हम पैसा नहीं बचा पाते अगर हम अपने जीवन में छोटी बातों के ऊपर ध्यान देने लगे तो समस्या ही नहीं होगी। हम जितना भी धन कमा कर लाते हैं उस धन को हम तिजोरी या लॉकर में रखते पर क्या आप लोगों ने कभी विचार किया है धन रखने की जो तिजोरी है उसको भी वास्तु के अनुकूल रखना चाहिए यदि तिजोरी की दिशा अनुकूल नहीं होगी तो महालक्ष्मी की कृपा उस घर में नहीं हो सकती!

घर  में  तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए,ghar me tijori kis disha me hona chahiye  कौन सी दिशा है तिजोरी का

जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करनी है तो तिजोरी का दरवाजा उत्तर की और खुलना चाहिए।  तिजोरी या लॉकर का दरवाजा दक्षिण दिशा में कभी नहीं खुलना चाहिए । उस तिजोरी के अंदर कमल में बैठी हुई मां लक्ष्मी की फोटो लगानी चाहिए।


तिजोरी को उत्तर दिशा में रखना संभव ना हो तो


कभी   कभी परिस्थितियां ऐसी होती हैं हम चाह कर भी तिजोरी की दिशा उत्तर की तरफ नहीं कर सकते ऐसी परिस्थिति में हमें क्या करना चाहिए?

ऐसी स्थिति में हमें तिजोरी का दरवाजा पूरब की और खुले ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए।अगर यह भी संभव ना हो तो पूरब और उत्तर के मध्य ईशान कोण में तिजोरी का दरवाजा होना चाहिए। वास्तु के अनुसार कभी भी तिजोरी का दरवाजा  पश्चिम और दक्षिण की ओर नहीं होना चाहिए ।

यदि आप लोगों को इस लेख के ऊपर कोई भी सवाल या सुझाव हो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं हमारे साथ जुड़ने के लिए धन्यवाद

और जाने नया घर या मकान बनाने से पहले किस बात का रखना हे ख्याल 
              
घर में तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए,ghar me tijori kis disha me hona chahiye घर  में  तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए,ghar me tijori kis disha me hona chahiye Reviewed by Ourbhakti on December 19, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.