18 जन॰ 2024

इन 5 तरीकों से चल रहा Ayodhya Ram Mandir के नाम पर scam

 Ayodhya Ram Mandir के नाम पर Scam 

इन 5 तरीकों से चल रहा Ayodhya Ram Mandir के नाम पर scam


अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है इस बात से सभी लोग खुश तो हैं  वही भगवान राम के नाम से आप लोगों के साथ धोखा भी हो रहा है इस बात की भी चिंता सताने लगी है । सावधान भगवान राम के नाम से बाजार में एक नया फ्रॉड स्कैम शुरू हुआ है कृपया आप भी सावधान रहें और दूसरों को भी सतर्क कराए।


अब तक भगवान राम के नाम से भारत में 14 राज्यों में फ्रॉड हो चुका है बहुत सारे लोग हजारों लाखों रुपए इन स्कैमर को दे चुके हैं यह फ्रॉड कई तरीके से हो रहा है।


Ayodhya Ram Mandir के नाम से fraud | Ram Mandir Ayodhya Scam


भगवान राम के प्रसाद को लेकर कुछ नामी कंपनियों जैसे अमेजॉन ई-कॉमर्स आदि वेबसाइट के जरिए भगवान राम के प्रसाद को 299 या ₹400 में आर्डर करके होम डिलीवरी करने का फ्रॉडआप अमेजॉन में सर्च करके इसका खुद पता कर सकते हैं 



अमेजॉन की वेबसाइट पर फर्जी विक्रेता मौजूद है जो भगवान राम के प्रसाद को ऑनलाइन होम डिलीवरी करने का दावा करते हैं लेकिन जैसे आप पेमेंट करते हैं तो आपको कोई सामान्य सा प्रसाद मिल जाएगा लेकिन रामलला का प्रसाद नहीं मिलेगा। एक बहुत ही जाना माना वेबसाइट है जिसका नाम है khadioraganic ये भी दावा करता है ऑनलाइन प्रसाद भेजने का लेकिन ये सच नहीं है आपको इन सब के चक्कर में बिल्कुल नहीं पढ़ना है आपको कोई प्रसाद नहीं मिलेगा आपके साथ धोखा होगा कृपया बच के रहिए ।


दूसरा फ्रॉड राम के नाम पर फर्जी डोनेशन मांगा जा रहा है आप को पता होना चाहिए पहले एक कॉल आता है जिसमें कहा जाता है कि आपका एटीएम ब्लॉक हो चुका है उसको दोबारा अनब्लॉक करने के लिए एटीएम का पिन बताएं और जैसे ही आप पीन बताते थे तो आपके सारे पैसे गायब हो जाते थे ।


Ram Mandir के नाम से ठगी का नया तरीका 

Ayodhya Ram Mandir के नाम से fraud | Ram Mandir Ayodhya Scam



ठीक वैसे ही राम मंदिर बन रहा है इसके लिए आप अपना डोनेशन दीजिए राम मंदिर बनाने के सहयोग में और यह पैसा राम मंदिर में नहीं जाता था सीधा स्कैमर की जेब में जाता है।


तीसरा फ्रॉड है मुफ्त गरीबों को भंडारा इसमें भी आपको एक कॉल आएगी जहां आप से बोला जाएगा राम मंदिर में आने वाले हजारों लाखों श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त में खाना खिलाने के लिए आप डोनेशन दीजिए होता बिल्कुल वैसे ही जैसे ही आप इन्हें पेमेंट कर देते हैं पैसा जाता है scammer के पास आप तो निश्चित हो जाते हैं मैंने जो पैसे दिए हैं वो  राम मंदिर में दिए हैं लेकिन पैसे जाते हैं ऑनलाइन ठगी करने वाले लोगों की जेब में ।


चौथा फ्रॉड हो रहा है स्वयं राम मंदिर को लेकर जब भी आप फेसबुक या इंस्टाग्राम पर कोई रिल देख रहे होते हैं तो वहां पर एक ऐड आता है जहां राम मंदिर को दिखाया जाता है और कहा जाता है की आप इसको अभी ऑर्डर करें जैसे ही आप आर्डर करते हैं तो आपके साथ ठगी हो जाता है ।


पांचवा फ्रॉड अस्पताल में आए श्रद्धालुओं की यदि किसी कारणवश तबीयत खराब हो जाती है उनको फ्री मेडिकल सेवा देने के लिए आपसे फोन पर पैसे मांगे जाते है । 


अगर आपको अयोध्या के राम मंदिर से संबंधित किसी भी प्रकार का फोन कॉल आता है या sms आता है तो आप उसे पर बिल्कुल भी विश्वास न करे आपकी मेहनत की कमाई आपके ईमानदारी के पैसे किसी धोखेबाज या स्केमर लेजा सकता है ।


हम आशा करते हैं भगवान राम मंदिर अयोध्या से संबंधित यह जानकारी आपको जागरूक करेगी ऐसे ही ज्ञानवर्धक बातें जानने के लिए कृपया हमें फॉलो करें और कमेंट में जय श्री राम जरूर लिखें।


राम मंदिर से संबंधित अन्य लेख

Ayodhya Ram Mandir को लेकर गलत सोच रखने वाले ये 5 लोग

22 जनवरी को ही क्यों हो रहा है राम मंदिर का उद्घाटन

अयोध्या राम मंदिर की ये सच्चाई आप नहीं जानते 

क्या राम मंदिर जहां बन रहा है वह असली रामजन्मभूमि नहीं है?

Tag- Ram mandir ke nam par thagi,scam about ram mandir , ram mandir scammer, भगवान राम के नाम पर ठगी,

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं