17 जन॰ 2024

Ayodhya Ram Mandir को लेकर गलत सोच रखने वाले ये 5 लोग

 Ram Mandir Ayodhya को लेकर गलत सोच रखने वाले ये 5 लोग

जहां अयोध्या में राम मंदिर बनने की खुशी में सभी सनातनी प्रेमियों के मन में खुशी की लहर दौड़ रही है वहीं कुछ ऐसे मूर्ख और नास्तिक लोग भी हैं जिन्हें राम मंदिर बनने का कोई खुशी नहीं राम मंदिर को लेकर अभद्रता भरी बातें करना ।

ram mandir ko lekar galat soch rakhne wale log


कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा राम भगवान ही नहीं है राम को भगवान हम लोगों ने बनाया ऐसी सोच रखने वाले व्यक्ति को आप क्या कहोगे! आज हम कुछ ऐसे ही लोगों की बात करेंगे जिन्होंने भगवान राम और राम मंदिर को लेकर गलत टिप्पणियां की।


Ayodhya ram mandir ko lekar galat bat bolne wale log । राम मंदिर को लेकर गलत बात बोलने वाले भ्रष्ट rajneta 


सबसे पहले बात करेंगे मनोज मुंतशिर के बारे में ये वही व्यक्ति है जिसने "आदिपुरुष"  नामक फिल्म में डायलॉग लिखा था  आदि पुरुष फिल्म में जिस प्रकार भगवान राम को दिखाया गया रावण को दिखाया गया ऐसा लगता है इसने कभी रामायण को सही से जाना ही नहीं



भगवान राम कि मूछ बना दी रावण की लंका सोने की थी पर आदिपुरूष फिल्म में लंका को काला रंग का दिखाया गया  लोगों ने इसकी खूब आलोचना कि हालांकि अंत में मनोज मुंतशिर ने बिना किसी शर्त के माफी भी मांगी थी।


दूसरे नंबर पर मैं उन लोगों को रखना चाहूंगा जो राजनीति में है बहुत सारे नेता  22 तारीख को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में उपस्थित नहीं होंगे ऐसे लोगों को क्या कहें मूर्ख ही तो हैं ।


अगर इन्हें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की बजाय किसी होटल के उद्घाटन समारोह में या अपनीपार्टी के प्रचार के लिए बुलाया होता तो यह सीना चौड़ा करके आते सुनने में यह भी आया है कि राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधीजी ने राम मंदिर का न्यौता ठुकरा दिया है । 


अयोध्या में राम मंदिर तो 70 साल पहले ही बन जाना चाहिए था लेकिन कुछ राजनेताओं की भ्रष्ट राजनीति के चलते राम मंदिर नहीं बन पाया अब जब राम मंदिर बन रहा है तो बहुत सारे राजनीतिक दल को कांटे चुभ रहे हैं


ऐसे लोग मूर्ख ही तो हैं जो अपना वोट बैंक बचाने के लिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के न्योते को ठुकरा रहे हैं ऐसा करके उन्हें कुछ वोट जरूर मिलेगा लेकिन लोगों के दिल में प्यार कभी पैदा नहीं कर सकते ।


तेज प्रताप ने तो यहां तक कह दिया कि वह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में इसलिए नहीं जा रहे हैं कि 22 जनवरी को भगवान राम आएंगे ही नहीं तेज प्रताप ने सपना देखा सपने में खुद भगवान राम ने उसको बताया की 22 तारीख को मैं अयोध्या जाऊंगा ही नहीं


अब इसको कौन समझाएं कि मूर्ख को व्यक्ति को नासमझ को और नास्तिक को भगवान के मंदिर में जाने का सौभाग्य प्राप्त ही नहीं होता है। तेज प्रताप के सपने में तो भगवान श्री कृष्ण भी पहले आ चुके हैं शिर्डी के साइन बाबा भी सपने में आ चुके हैं । तेज प्रताप ने तो यहां तक कह दिया कि भगवान श्री कृष्ण ने सपने में आकर उसको विराट रूप का दर्शन भी दिया है और शिर्डी के साइन बाबा ने उसके सामने सपने में चमत्कार किया है ।


कांग्रेस नेताओं ने तो सीधा मना कर दिया 22 जनवरी को हम अयोध्या नहीं जाएंगे यह सब RSS और बीजेपी की सोची समझी राजनीति है जबकि ऐसा कुछ नहीं है हां कुछ कांग्रेस के छोटे नेता राम मंदिर में कांग्रेस का झंडा लेकर पहुंचे थे जहां राम भक्तों ने उन्हें अच्छा सबक सिखाया ।


भगवान राम का झंडा लेकर हिंदू ही नहीं अपी तो हमारे मुसलमान ,सिख, भाई भी अयोध्या पहुंच रहे हैं रास्ते में राम नाम का नारा लगाकर अयोध्या की तरफ बढ़ रहे हैं ऐसे में कुछ भ्रष्ट लोग भगवान राम के नाम का आड़ लेकर अपनी राजनीति रोटियां सेक रहे हैं ।


ऐसे लोगों को आप क्या कहना चाहोगे हम आशा करते हैं आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा अपनी प्रतिक्रिया कमेंट में व्यक्त करें सच्चे सनातनी हो तो कमेंट में जय श्री राम अवश्य लिखें धन्यवाद।

राम मंदिर अयोध्या से सम्बंधित अन्य पोस्ट

22 जनवरी को ही क्यों हो रहा है राम मंदिर का उद्घाटन

अयोध्या राम मंदिर की ये सच्चाई आप नहीं जानते 

क्या राम मंदिर जहां बन रहा है वह असली रामजन्मभूमि नहीं है?



Tag - Ram mandir ayodhya , ayodhya na janewale log , ram ke naam par rajniti, राम मंदिर अयोध्या न जाने वाले लोग, राम प्राण प्रतिष्ठा में गलत टिप्पणी करने वाले लोग

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं