सही करे शुक्र ग्रह को और जीवन में पायें हर प्रकार का सुख - ourbhakti


अच्छा शुक्र हर सुख देता है ख़राब शुक्र सब कुछ छिन लेता हैं 

शुक्र ग्रह इतना महत्वपूर्ण क्यों है हमारे जीवन में शुक्र ग्रह हमें ऐसा क्या देता है जो हम शुक्र को इतनी महत्व देते हैं। शुक्र ग्रह अच्छा हो तो क्या होता है और बुरा हो तो क्या होता है आज के इस लेख में शुक्र ग्रह से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातों को हम जानने का प्रयास करेंगे। ये भी पढ़ सकते हैंलाल किताब कहां से आया?


शुक्र ग्रह हमें क्या क्या देता है 

सही करे शुक्र ग्रह को और जीवन पायें हर प्रकार का सुख - ourbhakti

शुक्र ग्रह हमें जीवन में तमाम प्रकार की सुख सुविधा भोग ऐश्वर्य धन-संपत्ति आदि देता है। जिस भी व्यक्ति का शुक्र ग्रह अच्छा है उसका जीवन इन सब सुविधाओं से युक्त है। जिनका शुक्र अच्छा नहीं है उनको यह सब चीजें जीवन में बहुत ही कम मिलती है। शुक्र ग्रह के बिना दांपत्य जीवन नहीं चल सकता शुक्र ग्रह को दांपत्य जीवन की रीढ़ की हड्डी कहा गया है। बिना शुक्र ग्रह के वैवाहिक जीवन का सुख नहीं मिल सकता।
ऐसा जरूर हो सकता है यदि आपके और ग्रह अच्छी स्थिति में हैं तो आपको अन्य प्रकार की सुख सुविधा मिल सकता है। लेकिन शुक्र  यदि अच्छा नहीं है तो  दांपत्य जीवन और पारिवारिक जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। शुक्र ग्रह सुख के साथ साथ और भी तमाम प्रकार की सुविधाएं भी प्रदान करता है।

किसी भी मांगलिक कार्य में शुक्र की अहम भूमिका भूमिका होती हैं 



जब हम अपने घर में कोई नया काम शुरू करते हैं जैसे शादी करना दुकान जमीन जायदाद कोई भी मांगलिक कार्य यदि हम शुरू कर रहे हैं तो उसमें शुक्र को देखना बहुत जरूरी है। बिना शुक्र के यह सब कार्य संपन्न नहीं हो सकता। यदि शुक्र अस्त हो खराब ग्रहों के साथ बैठा हो शुक्र अच्छा फल नहीं दे रहा हो तो यह सब कार्य को रोक देना चाहिए यदि बिना शुक्र को ध्यान दिए हम लोग कोई भी मांगलिक कार्य करते हैं तो वह कार्य मांगलिक के बजाय अमंगल कारक हो जाता है। ये भी पढ़ सकते हैं दैनिक राशिफल" सच में सही होता हैं


शुक्र ग्रह कौन-कौन सी समस्याएं देता है


  • यदि कुंडली में शुक्र ग्रह खराब हो तो जीवन में हर प्रकार के सुख सुविधा से हमें वंचित रहना पड़ता है।
  • यदि शुक्र ग्रह खराब है तो पेशाब संबंधी परेशानी आ सकती है।
  • शुक्र ग्रह के खराब हो जाने से मधुमेह की बीमारी आती है।
  • शुक्र ग्रह के बिगड़ जाने से आंखों की समस्या भी आती है विशेष रूप से एक आंख में रोशनी कम रहती है।
  • शुक्र के कारण योन संबंधी समस्या भी आती है शुक्र ग्रह यदि बहुत ही ज्यादा बुरा हो तो वह नपुंसक भी बना देता है।
  • शुक्र ग्रह आपके व्यक्तित्व और व्यवहारिकता पर भी बहुत ज्यादा बुरा असर डालता है।
  • शुक्र ग्रह खराब हो जाने से आकर्षण शक्ति खत्म हो जाती है।
  • हमारे पास तमाम प्रकार की सुख सुविधाएं हैं लेकिन आप का शुक्र ग्रह यदि अच्छा नहीं है तो आप चाहकर भी उन सुख सुविधाओं का भोग नहीं कर पाएंगे। इसे भी पढ़ सकते हैं घर का तिजोरी किस दिशा में होना चाहिए?
ऐसा भी नहीं है कि आपका शुक्र खराब है तो हमेशा ही खराब ही रहेगा शुक्र ग्रह को अच्छा और बहुत ही अच्छा  बनाया जा सकता है बस आपको हमारे बताए हुए कुछ आसान उपाय करना होगा। आपको अनुभव हो जाएगा कि आपका शुक्र अच्छा परिणाम दे रहा है और आपके जीवन में बदलाव हो रहा है।
  • शुक्र ग्रह को यदि अच्छा करना हो तो आपको साफ सफाई का विशेष ध्यान देना होगा। घर भी साफ रखना होगा, अपने आप को साफ रखना होगा, और विशेष रूप से अपना शयनकक्ष साफ और सुंदर रखना पड़ेगा  अच्छे कपड़े पहनने होंगे।
  • रोज सुबह नहा धोकर अपने शरीर में इत्र का प्रयोग अवश्य करें।
  • अपने अंगूठे में शुक्रवार के दिन चांदी का छल्ला जरूर पहने इससे शुक्र ग्रह की स्थिति में सुधार होगा।
  • किसी भी शुक्रवार के दिन सफेद वस्तु का दान अवश्य करें जैसे- मिठाई  सफेद कपड़ा सफेद जूता आदि। 
  • रोज सुबह सुबह शुक्र ग्रह के मंत्र ओम शुं शुक्राय का  जाप करें।
  • सफेद कपड़े अधिक मात्रा में पहनने का प्रयास करें।
  • रोज गायत्री मंत्र का जाप अवश्य करें इससे चंचलता और नकारात्मक सोच दूर होगी।
शुक्र को मजबूत करनेका और भी बहुत सारे उपाए हैं लेकिन हम ने वही बात बताई हैं जो आपके लिए सरल और सटीक हो हम आशा करते हैं आप को यह लेख पसंद आया होगा हमारे साथ जुड़ने के लिए कृपया हमें फलो करे।
सही करे शुक्र ग्रह को और जीवन में पायें हर प्रकार का सुख - ourbhakti सही करे शुक्र ग्रह को और जीवन में पायें हर प्रकार का सुख - ourbhakti Reviewed by Ourbhakti on March 11, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.