pearl stone benefits | आप चौक जायेंगे मोती के फायदे जानकर

pearl stone benefits | मोती रत्न के फायदे 

मोती रत्न के फायदे pearl stone benefits कब धारण करना चाहिए मोती रत्न? किसको धारण करना चाहिए मोती? धारण करने से क्या होता है? how benefits pearl stone?

 pearl stone benefits/मोती रत्न के फायदे
pearl stone benefits | मोती रत्न के फायदे 

क्या मोती रत्न धारण करने से स्वभाव शांत हो जाता है? क्या इस रत्न को धारण करने से चंचलता दूर होती है? मोती रत्न का हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है?

 कोई भी व्यक्ति मोती रत्न धारण कर सकता है ? न जाने ऐसे बहुत सारे सवाल मोती रत्न को लेकर हमारे मन में उठते हैं आज हम मोती रत्न से संबंधित कुछ विशेष बातें करेंगे

what is pearl stone | क्या है मोती रत्न


हम सभी इस बात को  जानते ही हैं मोती रत्न समुंदर में मिलता है मोती रत्न pearl stone को समंदर से निकाला जाता है समंदर से निकाला हुआ मोती ही सबसे उत्तम मोती होता है।

यह रत्न पारदर्शी नहीं होता आजकल मोती रत्न को लेकर भी गोरख धंधा चला हुआ है बहुत सारे लोग नकली मोती को भी असली बताकर बेचते हैं।

अगर आप रत्नों से अपनी समस्या का समाधान चाहते हे तो यहाँ क्लिक करे

type of pearl stone | मोती रत्न के प्रकार


मोती रत्न pearl stone कई प्रकार होते हैं इस रत्न के बहुत सारे रंग होते हैं मोती रत्न लाल रंग का होता है, सफेद रंग का होता है, सुनहरी रंग का होता है आदि।

 मोती रत्न गोल होता है तिरछा होता है चपटा भी होता है मोती रत्न के कई आकार होते हैं वर्तमान समय में जो सबसे अच्छा मोती  साउथ सी में पाया जाता है ऐसा भी माना जाता है प्राचीन काल में मोती के भस्म से रोगियों का इलाज भी होता था।

Pearl gemstone effect | मोती रत्न का प्रभाव


मोती रत्न pearl stone में अलौकिक शक्ति होती है रत्न हम तभी धारण करते हैं जब कोई ग्रह अपना प्रभाव ठीक से नहीं दे रहा हो उस ग्रह को ताकत देने के लिए रत्न पहना जाता है।

कोई ग्रह अच्छा होते हुए भी प्रभाव नहीं दे रहा हो  तो रत्नों को धारण करते हैं। मोती रत्न पहनने से व्यक्ति की चंचलता समाप्त हो जाती है मन शांत होने लगता है

मोती पहनने से कैल्शियम और कार्बोनेट को एक ताकत मिलती है जिससे हमारा दिमाग तेज होता है कभी कभी हमारा मन इतना आशांत हो जाता है जिसके चलते हम डिप्रेशन में चले जाते हैं

हमारे मन में अनेक प्रकार के ख्याल आते हैं एक डर सा लगने लगता है  इसका कारण यह है हमारे जन्म कुंडली में चंद्रमा की स्थिति बहुत खराब है।

 जब भी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति खराब होती है तो ऐसे उलटे विचार हमारे मन में आते हैं जो किसी मतलब के नहीं होते चंद्रमा मन का कारक ग्रह है।

मोती रत्न हम इसीलिए पहनते हैं ताकि हमारा मन मस्तिष्क दिमाग सब सही हो अच्छे से काम करें।

pearl stone Advantages and disadvantages | मोती रत्न धारण  फायदे और नुकसान


 मोती रत्न को धारण करने में बहुत लोग सावधानियां नहीं रखते हर कोई मोती रत्न को पहनना चाहता है कोई शौक से पहनते हैं कोई मजबूरी से पहनते हैं कोई फैशन के लिए पहनते हैं

 मोती रत्न  फायदा भी करता है बिना जाने बिना ज्योतिषीय सलाह के मोती धारण करने से बहुत बड़ा नुक्सान भी होता हैं।

 इसीलिए मोती pearl stone धारण करते समय अच्छे ज्योतिषी की सलाह जरूर लेनी चाहिए ताकि आपकोpearl stone का  advantages मिल सके ।


How to know if pearl is doing harm | कैसे पता चलेगा कि मोती नुकसान कर रहा है


आपने मोती पहन तो लिया पर आपको कैसे पता चलेगा की मोती फायदा कर रहा है या नुकसान पहुंचा रहा है?

यदि आपको मोती नुकसान पहुंचा रहा है तो आप बहुत दुखी  रहेंगे हमेसा  फिजूल की बातें करेंगे , डिप्रेशन होगा, फालतू में गुस्सा आएगा, आपका ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में नहीं रहेगा, पाचनतंत्र भी बिगड़नेलगेगा ,मोती का प्रभाव किसी व्यक्ति के ऊपर धीरे धीरे पड़ता है।
आप चौक जायेंगे मोती के फायदे जानकर

How to know pearl is benefiting | कैसे पता चलेगा  मोती फायदा कर रहा है

मोती यदि फायदा कर रहा है तो किसी भी बात की चिंता नहीं होती है,आदमी प्रसन्न हो जाता है,चेहरे पर एक रौनक सी आ जाती है,आपके जीवन में खुशियां आने लग जाती है, मोती यदि वाकई फायदा कर रहा है तो नींद बहुत अच्छी आती है।


Rules for wearing pearl stone | मोती रत्न पहनने के नियम


अगर आप लोग को लगता है की मोती रत्न वाकई पहनना चाहिए तो पहनने से पहले हमें कुछ बातों पर ध्यान देना पड़ता है

मोती रत्न ऐसे ही नहीं पहनना चाहिए मोती रत्न को पहनने के लिए सबसे पहले उसका अभिषेक होता है उसका विधिवत पूजन होता है फिर मोती को चाँदी की अंगूठी में जड्वाकर

शुक्ल पक्ष की पहली सोमवार को सीधे हाथ  यानी दाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली पर धारण करने से फायदा होता है।

नोट-जब भी आप मोती रत्न पहने  तो एक बार किसी अच्छे ज्योतिषी  या रत्नों के जानकार से सलाह जरूर ले ।

 यदि आप मोती रत्न से संबंधित कोई भी जानकारी चाहते हैं या अपनी सलाह या सुझाव देना चाहते हैं, तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

tag-pearl stone benefits ,मोती रत्न के फायदे ,मोती की जानकारी,pearl stone Advantages and disadvantages

pearl stone benefits | आप चौक जायेंगे मोती के फायदे जानकर pearl stone benefits | आप चौक जायेंगे मोती के फायदे जानकर Reviewed by Ourbhakti on December 22, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.