मोती रत्न के फायदे | pearl stone benefits

मोती रत्नpearl stone कब धारण करना चाहिए मोती रत्न किसको धारण करना चाहिए मोती रत्न धारण करने से क्या होता है क्या वाकई मोती रत्न धारण करने से स्वभाव शांत हो जाता है? क्या वाकई इस रत्नों को धारण करने से चंचलता दूर होती है? मोती रत्ना का हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है? कोई भी व्यक्ति मोती रत्न धारण कर सकता है ?ना जाने ऐसे ही बहुत सारे सवालों का जवाब मोती रत्न को लेकर हमारे मन में उठते हैं आज हम मोती रत्न से संबंधित कुछ विशेष बातें करेंगे

क्या है मोती रत्न/kya he moti ratna


हम सभी इस बात को  जानते ही हैं मोती रत्न समुंदर में मिलता है मोती रत्न pearl stoneको समंदर से निकाला जाता है समंदर से निकाला हुआ मोती ही सबसे उत्तम मोती होता है यह रत्न पारदर्शी नहीं होता आजकल मोती रत्न को लेकर भी गोरख धंधा चला हुआ है बहुत सारे लोग नकली मोती को भी असली बताकर बेचते हैं।अगर आप रत्नों से अपनी समस्या का समाधान चाहते हे तो यहाँ क्लिक करे

 pearl stone benefits/मोती रत्न के फायदे

मोती रत्न के प्रकार/moti ratna k prakar


मोती रत्न pearl stone कई प्रकार होते हैं इस रत्न के बहुत सारे रंग होते हैं मोती रत्न लाल रंग का होता है सफेद रंग का होता है सुनहरी रंग का होता है आदि मोती रत्न गोल होता है तिरछा होता है चपटा भी होता है मोती रत्न के कई आकार होते हैं वर्तमान समय में जो सबसे अच्छा मोती  साउथ सी में पाया जाता है ऐसा भी माना जाता है प्राचीन काल में मोती के भस्म से रोगियों का इलाज भी होता था।

मोती रत्न का प्रभाव/moti ratna ka prabhav


मोती रत्नpearl stone में अलौकिक शक्ति होती है रत्न हम तभी धारण करते हैं जब कोई ग्रह अपना प्रभाव ठीक से नहीं दे रहा है उस ग्रह को ताकत देने के लिए रत्न पहना जाता है या कोई ग्रह अच्छा होते हुए भी प्रभाव नहीं दे रहा है तो रत्नों को धारण करते हैं। मोती रत्न पहनने से व्यक्ति की चंचलता समाप्त हो जाती है मन शांत होने लगता है मोती पहनने से कैल्शियम और कार्बोनेट को एक ताकत मिलती है जिससे हमारा दिमाग तेज होता है कभी कभी हमारा मन इतना आशांत हो जाता है जिसके चलते हम डिप्रेशन में चले जाते हैं हमारे मन में अनेक प्रकार के ख्याल आते हैं एक डर सा लगने लगता है . इसका कारण यह है हमारे जन्म कुंडली में चंद्रमा की स्थिति बहुत खराब है जब भी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति खराब होती है तो ऐसे उलटे विचार हमारे मन में आते हैं जो किसी मतलब के नहीं होते चंद्रमा मन का कारक ग्रह  है मोती रत्न हम इसीलिए पहनते हैं ताकि हमारा मन मस्तिष्क दिमाग सब सही हो अच्छे से काम करें।

मोती रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान/moti ratna dharan karne k phayde aur nuksan


अक्सर ऐसा देखा जाता है मोती रत्न को धारण करने में सावधानियां नहीं रखते हर कोई मोती रत्न को पहनना चाहता है कोई शौक से पहनते हैं कोई मजबूरी से पहनते हैं कोई फैशन के लिए पहनते हैं मोती रत्न  फायदा भी करता है बिना जाने बिना पके हुए रत्ना शान भी बहुत बड़ा करता है इसीलिए मोती pearl stoneधारण करते समय अच्छे ज्योतिषी की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

कैसे पता चलेगा कि मोती नुकसान कर रहा है/kyse pata chalega ki moti nuksan kar raha he


आपने मोती pearl stoneपहन तो लिया पर आपको कैसे पता चलेगा की मोती फायदा कर रहा है या नुकसान पहुंचा रहा है?
यदि आपको मोती फायदा पहुंचा रहा है तो आप बहुत खुश रहेंगे कभी फिजूल की बातें नहीं करेंगे , डिप्रेशन नहीं होगा, फालतू में गुस्सा नहीं आएगा, आपका ब्लड प्रेशर भी नियंत्रण में नहीं रहेगा, पाचनतंत्र भी बिगड़ने लगता है, मोती का प्रभाव किसी व्यक्ति के ऊपर धीरे धीरे पड़ता है।

कैसे पता चलेगा  मोती फायदा कर रहा है?kyse pata chalega ki moti phayda kar raha he

मोती यदि फायदा कर रहा है तो किसी भी बात की चिंता नहीं होती है, आदमी प्रसन्न हो जाता है ,
चेहरे पर एक रौनक सी आ जाती है, आपके जीवन में खुशियां आने लग जाती है, मोती यदि वाकई फायदा कर रहा है तो नींद बहुत अच्छी आती है।


मोती रत्न पहनने के नियम/moti ratna pahaneke niyam


अगर आप लोग को लगता है की मोती रत्न वाकई पहनना चाहिए तो पहनने से पहले हमें कुछ बातों पर ध्यान देना पड़ता है मोती रत्न ऐसे ही नहीं पहनना चाहिए मोती रत्न को पहनने के लिए सबसे पहले उसका अभिषेक होता है उसका विधिवत पूजन होता है फिर मोती को चाँदी की अंगूठी में जड्वाकर  सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य ,Influence of Manikya

 pearl stone benefits/मोती रत्न के फायदे
शुक्ल पक्ष की पहली सोमवार को सीधे हाथ  यानी दाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली पर धारण करने से फायदा होता है।

नोट-जब भी आप मोती रत्न पहने  तो एक बार किसी अच्छे ज्योतिषी expert या रत्नों के जानकार से सलाह जरूर ले ।
 yadi aap ko moti ratna se sambandhit koi bhi jankari chahiye ya apani salah ya sujhav dena chahate he to aap contact us me jakar sampark kar sakte he.