बुध है कमजोर तो भूल जाओ बिज़नस |mercury planet and Business

बुध कमजोर तो भूल जाओ बिज़नस-mercury planet and Business
बुध है कमजोर तो भूल जाओ बिज़नस |mercury planet and Business
mercury planet in hindi

बुध ग्रह(mercury planet ) का हमारे जीवन में,व्यापर(Business) में बहुत बड़ा योगदान रहता है कहते हैं ना बुध सही है तो आपकी बुद्धि भी ठीक है साथ ही शरीर का संचार तंत्र जैसे- नाक, कान,त्वचा सही है।बुधग्रह(mercury planet)शुभ हो तो आपकी पर्सनैलिटी  आपका व्यक्तित्व और आपके वाणी का प्रभाव भी मजबूत होता है।

 जन्म कुंडली में बुध ग्रह खराब हो तो ऐसी मुश्किल में डाल देता है वहां से किस प्रकार बाहर निकलना है इसका पता भी नहीं चल पाता क्योंकि बुध खराब हो जाने से बुद्धि भी खराब हो जाती है
इसे भी पड़े ..यौवन और रूप का स्वामी शुक्र का उपाय 

बुध से हम क्या देखते  है-What we see from Mercury

बुध ग्रह खराब होने से उन्हीं चीजों पर असर डालता है जिसका वह संचार करता है बुध ग्रह आप की एकाग्रता वाणी और बुद्धि का स्वामी है । जीवन में हमें सफल होने के लिए इन्हीं तीन चीजों की आवश्यकता होती है यदि आपका किसी विषय पर एकाग्रता नहीं है तो भी आप सफल नहीं हो सकते  आपकी बुद्धि  अच्छी नहीं है तो भी आप सफल नहीं हो सकते ठीक इसी प्रकार से यदि आपकी वाणी कर्कश है किसी दूसरे को चुभने वाली है तो भी लोग आपको पसंद नहीं करेंगे।
इसे भी पड़े .रत्न से करे हर समस्या का समाधान 

बुध ग्रह खराब होने के 10 लक्षण-Characteristics of Mercury Deterioration


  1. बुध ग्रह खराब हो जाने से व्यक्ति अपनी बुद्धि और विवेक का सही प्रयोग नहीं कर पाता वह  भ्रमित हो जाता है उसे पता ही नहीं लगता कि अब क्या करना चाहिए।
  2. बुध खराब हो तो सही समय पर सही बुद्धि का प्रयोग नहीं कर सकता किसी विषय को समझने में बहुत देर लगा देता है।
  3. अगर बुध ग्रह खराब हो तो गणित में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता।
  4. यदि बुध खराब हो तो गणित में कमजोर होता है गणित का छोटा सवाल भी उसको पहाड़ जैसा बड़ा लगता है।
  5. बुध खराब हो जाने से व्यक्ति के वाणी में प्रभाव नहीं रहता उसकी बातों को लोग हल्के में लेते हैं।
  6. जातक को कभी कभी हकलाहट की समस्या भी होने लगती है।
  7. इंसान जो भी व्यापार बिजनेस  करता है कभी सफल नहीं हो पाता हमेंसा व्यापार में घाटा ही लगता है।
  8. बुध के खराब होने से विशेष सुगंध  या परफ्यूम से भी एलर्जी होती है।
  9. बुध ग्रह खराब हो जाने से त्वचा संबंधित बीमारी होती हे जैसे कभी खुजली की समस्या कभी घाव की समस्या और कभी एलर्जी की समस्या, अगर शरीर की त्वचा में बड़े-बड़े दाग धब्बे हैं तो इसके लिए सिर्फ बुधग्रह ही नहीं सूर्य,राहू और मंगल भी जिम्मेदार होते हैं।
  10. बुध ग्रह ख़राब होतो अपनी जिम्मेदारी का अहसास नहीं होता।


इसे भी पड़े ..गुरु ग्रह का रत्न पुखराज  कब और केसे पहने 

बुध को ठीक करने का उपाय-Tips for fixing Mercury


यदि आपको ऊपर बताई गई समस्याएं हैं तो ये मानकर चलना चाहिए कि आपके कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति बहुत ही खराब है इसके लिए आपको कुछ उपाय करने चाहिए घबराइए मत हम यहां पर बहुत ज्यादा खर्चीले उपाय की बात नहीं करेंगे हम आपको बहुत ही सरल उपाय बताएंगे जिसका आप को लाभ बहुत जल्दी होगा।

बुध को खुश करनेका १६ उपाय 
  • रोज सवेरे नहाने के बाद ॐ बुम बुधाय नमः का  नियमित रुप से जप करना चाहिए
  • हर बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा चढ़ाने का प्रयास करें
  • रात को सोते समय गणेश के ऊपर चढ़ा हुआ दूर्वा अपने सिरआने पर रखकर  सोए। 
  • ऐसा हर बुधवार को करके हफ्ते भर तक उस दुर्बे  को सिरआने पर रखकर सोना चाहिए फिर अगली बुधवार को ऐसा ही करें ।
  • रोज सुबह नित्यकर्म से निवृत होने के बाद तुलसी के पत्तों का सेवन करें
  • सवेरे भगवान सूर्य को जल अवश्य चढ़ाना चाहिए
  • जितना हो सके बाहर की वस्तु को खाने से परहेज करना चाहिए ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियां पालक सलाद आदि का सेवन करना चाहिए
  • अगर बुध की वजह से शरीर में दाग धब्बे हैं तो वहां पर आप नारियल का तेल जरुर लगाएं
  • अगर आपको बुध ग्रह की वजह से ज्यादा समस्याएं आ रहे हैं तो आप एक 6या7 रत्ती का ऑन x जरूर बनाएं और चांदी की अंगूठी में दाहिने हाथ की सबसे छोटी उंगली में बुधवार के शाम को शुक्ल पक्ष में धारण करें।
  • रोज सवेरे गायत्री मंत्र का जाप जरूर करें।
  • हरे कपड़ों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें।
  • रोज सुबह पीला चंदन का टीका जरुर लगाएं।
  • अगर आप विद्यार्थी हैं और गणित में कमजोर हैं या गणित से संबंधित विषय में कमजोर हैं जहां कैलकुलेशन की बात आती है और आपकी बुद्धि उसको नहीं पकड़ पाती,ऐसी परिस्थिति में अक्सर विद्यार्थी विद्यालय बदल देते हैं ट्यूशन दूसरी जगह करवा देते हैं वे  ऐसा सोचते हैं कि वहां ठीक से गणित नहीं पढ़ाया जाता ये परिस्थिति में आपको ॐ बूम बुधाय नमः का नियमित रूप से जाप करें हरे रंग के कपड़े ज्यादा पहने।
  • विद्यार्थी को पूरब दिशा की और सर करके सोना चाहिये।
  • पढ़ाई करते समय ईसान कोण की तरफ बैठकर पढ़ना चाहिये।
  • पढ़ाई करनेवाली जगह पर हरे रंग के गणेश भगवान की मूर्ति या फ़ोटो लगाये।
बुध ग्रह का रत्न पन्ना भी धारण कर सकते हैं पर एक बार योग्य ज्योतिषी की सलाह जरुर ले ।

बुध ग्रह और आपका व्यापार-Mercury Planets and Your Business

बुध ग्रह और आपका व्यापर-Mercury Planets and Your Business
Mercury Planets and Your Business
अगर व्यापार ही करना है तो बुध ग्रह का मजबूत होना बहुत जरूरी है Mercury is very important  planet four your bsiness बुध ग्रह को व्यापारिक ग्रह भी कहते  हैं अगर बुध  की स्थिति आपकी जन्मकुंडली में सही नहीं है तो आप व्यापार कभी नहीं कर सकते 'उस आदमी को व्यापार करने का कोई हक नहीं जिसकी होठों  में मुस्कुराहट और वाणी में मधुरता न हो' हर बिजनेसमैन में यह कला  होना अति आवश्यक है हम यहां पर बुध ग्रह से संबंधित बिजनेस के बारे में बात करेंगे अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत हो तो हमारे द्वारा बताए हुए व्यापार  बिजनेस कर सकते हैं।

बुध ग्रह से संबंधित व्यापार बिजनेस -कंसलटेंसी, एजुकेशन, मीडिया, ड्रामा, अभिनेता,हास्य, कलाकार,लेखक, एडवरटाइजर, ज्योतिषी, मैजिशियन, पब्लिशर, वनस्पति आदि का काम करना फूड वेजिटेबल इत्यादि, शेयर बाजार,कॉल सेंटर चलाना, वास्तु शास्त्री बनना, मैनेजमेंट का काम करना और हर प्रकार के सर्विस प्रोवाइडर का काम करना।


अगर आप ऊपर बताए गए कामों को कर रहे हैं या करने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार अपनी कुंडली को किसी योग्य ज्योतिषी को दिखा  कर मार्गदर्शन जरूर लेना चाहिए अगर आप चाहते हैं कि हम आपकी कुंडली को फ्री में देख कर बताएं तो आप कांटेक्ट अस में जाकर हम से संपर्क कर सकते ।

जो लोग व्यापार करते हैं इसका मतलब उनका संबंध बुध ग्रह से है उन्हें अपने बुध ग्रह को मजबूत करना चाहिए में यहां पर कुछ उपाय बता रहा हु  जिनको करने के बाद आपको व्यापार बिजनेस में जरूर लाभ मिलेगा।
आपको रोज गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए अगर रोज नहीं कर सकते तो बुधवार के दिन तो जरूर गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें और गणेश जी को 108 दुर्वा जरुर चढ़ाएं इससे व्यापार में बहुत तेजी से लाभ मिलने लगेगा,बुध के मंत्रो का रोज जाप करें ।

अगर व्यापार में परेशानी आ रही है तो रोज घर से निकलते समय मंदिर में माथा टेककर माथे में केसर का तिलक लगाकर ही घर से निकलना चाहिए।
हरी वस्तुओं का दान करें माता बहन और छोटी छोटी लड़कियों का आदर सत्कार और उनका सम्मान करें
गौ माता की सेवा करें उनको हरा चारा खिलाएं या किसी गौशाला में जाकर गौ माता के नाम  से कुछ दान करें




नोट -वैसे तो बुध ग्रह को ठीक करने के लिए और भी बहुत सारे महंगे और खर्चीले उपाय हैं  हमने यहां पर सिर्फ उन्हीं उपायों को लिखा है जिसको आप खुद कर सकते हो ऊपर जितने भी उपाय बताएं हैं सबको नहीं करना ,आपको वही उपाय करना है जो आपको सरल लगे
TAG-Mercury planet in hindi,mercury,business in mercury,kharab budh k lakchan aur upay,बुध ग्रह से संबंधित व्यापार बिजनेस,budh grah,बुध ग्रह
बुध है कमजोर तो भूल जाओ बिज़नस |mercury planet and Business बुध है कमजोर तो भूल जाओ बिज़नस |mercury planet and Business Reviewed by Ourbhakti on July 31, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.