शराब नशा ने कर दिया खुद को तबाह-ourbhakti


शराब नशे की लत से बड़े ही आसानी से छुटकारा पाया जा सकता हैं

आज के दौर में बहुत सारे लोग तरह-तरह के नशा से लत हैं विशेषकर जो युवा हैं उनको ज्यादा प्रभावित कर रहा है हम नशा छुड़ाने के लिए बहुत सारे उपाय करते हैं लेकिन उन सारी उपायों का कोई हमें फायदा नहीं होता। आज हम बताएंगे ज्योतिष और नशा के बीच  ऐसे कौन से ग्रह हैं जो आपको नशेड़ी बना देता है जब तक आप इन ग्रह को  नहीं ठीक करेंगे तब तक आप लाख उपाय करें कुछ नहीं होने वाला है। तो आज हम इसी विषय पर बात करेंगे कि ज्योतिष के माध्यम से नशे से छुटकारा कैसे पाया जाए।
शराब नशा ने कर दिया खुद को तबाह-ourbhakti

ज्योतिष और नशा

भारतीय ज्योतिष में दूसरा  भाव और अष्टम भाव से नशा को विचार किया जाता है। ज्योतिष में आमतौर पर इसमें शनिदेव जिम्मेदार होते हैं। जिस व्यक्ति की कुंडली में शनि देव सबसे ज्यादा खराब होते हैं उसकी आदत भी बहुत ज्यादा नशेड़ी होती है। शनि यदि ज्यादा खराब है तो आप तंबाकू का सेवन ज्यादा करेंगे यदि शनि कम खराब होगा तो आप उसका सेवन कम करेंगे।

तम्बाकू  नशा और  छोड़ने के उपाय

यदि किसी की लत तंबाकू पर है तो उसको ग्रहों के माध्यम से और आयुर्वेद के माध्यम से साथ ही ज्योतिष के माध्यम से ठीक किया जा सकता है। अगर आयुर्वेद की दृष्टि से हम देखे हैं यदि तंबाकू का लत है तो दिन में बीच-बीच में अजवाइन और अदरक का सेवन करें इससे तंबाकू की लत कम हो जाएगी। तंबाकू की लत को छुड़ाने के लिए पन्ना और पुखराज का भी सहारा लिया जा सकता है बस आप की जन्मपत्री में पुखराज और पन्ना पहनने के योग हो। दोनों रत्न एक साथ धारण नहीं कर सकते लेकिन दोनों में से किसी एक को धारण किया जा सकता है।

शराब का नशा

आजकल सबसे ज्यादा जो पीड़ित लोग हैं  नशेड़ी हैं वह शराब के ज्यादा है, इससे ज्यादातर गृहिणियों को और घरवालों को परेशान होना पड़ता है पुरुषों को शराब की लत इतनी ज्यादा है कि वह अपनी जिम्मेदारी से भी दूर भागने लग गए हैं। शराब का जो कारक ग्रह बहुत हद तक राहु को माना जाता है यदि कुंडली में बृहस्पति ग्रह भी खराब हो तो शराब की लत से वह आदमी पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है।
शराब का नशा-ourbhakti

शराब छोड़ने के उपाय

यदि आपको शराब की लत लग चुकी है और आप अपने मन में इसे छोड़ने का मन बना रहे हैं तो आपको सबसे पहले इन ग्रहों को ठीक करना होगा यदि राहु शनि बृहस्पति यह सब ग्रह खराब है तो आपको पूजा पाठ के माध्यम से इनको ठीक करना होगा। रोज सुबह सुबह भगवान सूर्य के सामने गायत्री मंत्र का नित्य जाप करें। अपने भोजन में सुधार करें प्रयास करें लहसुन प्याज मांस मछली आदि का सेवन ना करें। जो लोग नशे से लत हैं उनको एकादशी का व्रत जरूर करना चाहिए। एकादशी का व्रत करने से नशा छोड़ने में एक आत्मा विश्वास की शक्ति पैदा होती है। मन आपका मजबूत होता है अगर आपका मन मजबूत हुआ तो नशा भी आप छोड़ पाएंगे।

ड्रग का सेवन

ड्रग्स का सेवन ज्यादा तर  युवा  करते हैं जो पढ़ाई करते हैं जो कॉलेज जाते हैं उनको इस प्रकार का लत लग जाता है । यदि किसी की कुंडली में राहु और शनि का संबंध हो चंद्रमा से हो और राहु का संबंध सूर्य से हो और सूर्य  से  सनी का संबंध हो तो व्यक्ति इस प्रकार ड्रग का नशा कर लेता है।हमारी सभी पोस्ट पड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

ड्रग किस प्रकार से छोड़ा जा सकता हैं

यदि इस प्रकार का नशा आप करते हैं तो चंद्रमा और सूर्य को मजबूत करना होगा जिसके लिए आप रोज सुबह भगवान शंकर की रुद्राष्टकम का पाठ करें भगवान शंकर को जल अर्पण करें दूध से अभिषेक करें । रोज सुबह पानी का सेवन ज्यादा कीजिए और रात को सोते समय दूध का भी सेवन कीजिए इन 2 चीजों का आप भरपूर मात्रा में प्रयोग करेंगे तो आप ड्रग्स के नशे से जल्दी छुटकारा पा जाएंगे।

Post a Comment

1 Comments

  1. Jo nasedi log hain wo to kabhi nahi chod sakte

    ReplyDelete