17 जुल॰ 2021

kumbha rashi ke achhe din | एसे आयेंगे कुम्भ राशी के अच्छे दिन करे ये सरल उपाय

 कुम्भ राशि के अच्छे दिन कब आयेंगे । kumbha rashi ke achhe din kab aayega

kumbha rashi ke achhe din | एसे आयेंगे कुम्भ राशी के अच्छे दिन करे ये सरल उपाय


आकाश में घड़े के आकार का जो पिंड है उसीको कुम्भ राशि कहते है। धनिष्ठा नक्षत्र के दो चरण शतभिषा के 4 और पूर्वभाद्रपद के 3 चरण मिलकर कुंभ राशि का निर्माण होता है।


कुंभ राशि के स्वामी स्वयं शनि देव है सौर मंडल में शनिदेव सबसे खूबसूरत दिखाई देते है हालांकि ज्योतिष में शनि के स्वभाव के कारण इनको कृष्णवर्ण(काला) कहा गया है।


शनि देव दो राशियों के स्वामी है मकर और कुम्भ शानिमहाराज तुला राशि मे उच्च के होते है और मेष राशि मे ये नीच के होते है  कुम्भ राशि इनकी मूल त्रिकोण राशि है।


बहुत लोग कहते है कुम्भ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे बहुत परेशानी हो रही है वो ऐसा इसलिये कहते है क्योंकि कुम्भराशी का मालिक शनिग्रह है इनसे लोग डरते है इंसान की सबसे बड़ी कमजोरी यही है या ऐसा कहे इंसान अंदर से इतना टूट चुका है कि हर नाकामियों के पीछे शनिग्रह को ही जिम्मेदार मानते है। पहले शनिग्रह को बारीकी से जानने का प्रयास करो फिर आपको स्वयं अनुभव होगा।


 हमारे जीवन मे शानुदेव इतने महत्वपूर्ण क्यों है जानने के लिये ये👇 पोस्ट पढ़े


शनिदेव की कथा से लाये घर मे शुभ प्रभाव

शनि ग्रह से क्यों डरना ये तो कृपा के सागर है

क्या संबंध है शनि का तेल से, पीपल के पेड़ से

सुंदरकांड के पाठ से कैसे शनिमहाराज खुश होते है।


कुम्भ राशी के अच्छे तभी आयेंगे जब आप शनि को शुभ बनाओगे । 


कुम्भ राशि वालों का रूप रंग । kumbha rashi walo ka rup rang


इन राशि के लोग मध्यम व्यक्तित्व के होते है शरीर भी ज्यादा मोटा नही होता लेकिन आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में होती है इस राशि की महिलाये औरो के मुकाबले ज्यादा आकर्षित होती है इनकी वाणी में एक अलग प्रकार का मिठास होता है । कुम्भ राशि के लड़के और लड़कियों की आखों की पुतलियों का रंग काला होता है।


कुम्भ राशि एक स्थिर राशि है जिसके कारण इस राशि वाले दुसरो के मुकाबले खुद पर यकीन रखते है समय के एकदम पक्के होते है ईमानदार होते है हमेशा नये-नये विचारों में खोये रहते है, दूसरों पर शक अधिक करते है


कुम्भ राशि वालो का जीवन व्यापार और शुभ दिन । Kumbha rashi waalo ka jiwan vyapar aur shubh din


जीवन मे उतार चढ़ाव अधिक होने के कारण बहुत जल्दी घबरा जाते है इनको सफलता पाने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है ।इस राशि के जातकों के लिये लोहे का कारोबार, रेलवे,खदान,टेक्निकल,एलॉट्रॉनिक, लेखक क्लर्क आदि कार्यो में जल्दी सफलता पाते है। इनकी अगर स्वास्थ्य की बात करे तो 25 साल से लेकर 35 साल के बीच मे घुटनियों से संबंधित बीमारियां होने की संभावना रहती है साथ ही बवासीर,चर्म रोग जैसी बीमारियां भी होने की संभावना रहती है। चूंकि कुम्भराशिवालों का आत्मविश्वास अधिक होने के कारण वे इन बीमारियों से जल्दी छुटकारा भी पाते है।


कुम्भ राशि का दाम्पत्य जीवन । kumbha rashi ka pariwaar


इनका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहता है न ज्यादा सुख न दुःख। यदि कुम्भ राशि का पार्टनर सिंह राशि का हुआ तो इसमें थोड़ा चिंता का विषय है पति पत्नी में लड़ाई होता रहेगा । स्वभाव से समझौतावादी होने के कारण प्रेम के मामलों से ज्यादा सफल नही हो पाते। लेकिन इस राशि की महिलाओ में एक खास बात होती है ये घर की सुविधा असुविधावो को बहुत जल्दी समझजाति है। घर मे आये रिश्तेदारों से कैसे क्या करना चाहिये ये अच्छी तरह से जानती है।


कुम्भ राशि का हर दिन अच्छा बना रहे तो उन्हें कुछ उपाय करने चाहिये। kumbha rashi ke achhe din ke liye upay



Tag- kumbha rashi ke achhe din, कुम्भ राशि के अच्छे दिन कब आयेंगे, कुम्भ राशिफल, kumbha rashi ,rashiphal,kumbharashi ki jankari hindi me, kumbha rashi ka achha kab hoga,

1 टिप्पणी:

  1. आपके द्वारा दी गई जानकारी बहुत ही महत्व पूण एवं उपयोगी हैं।

    www.gyanitechraviji.com

    जवाब देंहटाएं

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं