मेष राशि 2019 कैसा रहेगा : वार्षिक राशिफल कहा मिलेगी सफलता



मेष राशी वालों को  2019 में  किस प्रकार मिल सकती हैं सफलता 

मेष राशि वाले जातक 2019 का साल कैसे अच्छा बनाएं ऐसा क्या करें जिससे उनका यह साल बहुत अच्छा बीते मनोकामना पूरी हो साथ ही जीवन संघर्ष से मुक्त हो 2019 में मेष राशि वालों के साथ क्या अच्छा होगा और क्या बुरा होगा आज के इस लेख में हम इन सब बातों के ऊपर चर्चा करेंगे।जानिए राशिफल कैसे काम करता हैं ?

मेष राशि परिचय

मेष राशि के परिचय की यदि हम बात करें यह राशि एक अग्नि तत्व राशि है इसका स्वामी स्वयं मंगल देव है मेष राशि में सूर्य देव उच्च के होते हैं वही शनि देव नीच के होते हैं।

2019 में मेष राशि वालों नौकरी और व्यापार कैसा रहेगा

मेष राशि 2019 कैसा रहेगा  वार्षिक राशिफल  कहा मिलेगी सफलता जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए यह 2019 का साल ज्यादा अनुकूल नहीं होगा क्योंकि नौकरी करने वाले जितने भी व्यक्ति हैं वह सब दूसरों पर निर्भर रहते हैं नौकरी करने वालों के लिए यह साल इतना फायदेमंद नहीं होगा थोड़ी बहुत दिक्कतें आ सकती हैं यदि आर्थिक स्थिति की बात करें वह सामान्य रहेगा कुछ पैसे बचा भी पाएंगे। जो लोग अपना खुद का व्यापार बिजनेस आदि करते हैं उनके लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा।
यहाँ पढ़े... सिंह राशिफल 2019 का 

वैवाहिक जीवन

पारिवारिक जीवन में खुशियां आ सकती हैं पारिवारिक मामलों में किसी दिक्कत परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा यदि आप अपने जीवन साथी के साथ मिलजुल कर कोई काम करते हैं तो उसमें सफलता की ज्यादा संभावना दिखाई देती है , घर में कोई शुभ समाचार मिलने का भी योग बनता है 2019 में मेष राशि वालों के लिए वैवाहिक जीवन पारिवारिक जीवन मैं किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी।

संपत्ति और आय


यदि आप इस साल मकान लेना चाहते हैं, कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं खाते हैं या कहीं अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं भूमि भवन वाहन आदि खरीदना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा।

शिक्षा करियर


नए साल में मेष राशि वालों की यदि शिक्षा की बात की जाए तो शुरुआत की दो-तीन महीने अच्छे साबित होंगे मार्च से लेकर मई तक का समय थोड़ा कष्टकारी हो सकता है फिर स्थिति सामान्य रहेगी 2019 में शिक्षा की अगर बात की जाए तो इसका मिश्रित फल मेष राशि वालों को मिलेगा यहाँ पड़े... मिथुन राशिफल 

स्वास्थ्य


मेष राशि वालों को नए साल में अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, यदि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें नहीं तो दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, जो लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं उनको किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी उनके लिए यह वर्ष सामान्य रहेगा।

सावधानी रखें इन बातों में

जो आपके अपने हैं उन लोगों के साथ ज्यादा विवादों में ना फंसे
यदि आप कहीं पर अपना पैसा लगा रहे हैं तो अपने विवेक किसी अनुभवी व्यक्ति का परामर्श लेकर ही आगे बढ़े यदि ऐसा करते हैं तो परिणाम आपके पक्ष में होगा । जानिए.... तुला राशी का वार्षिक फल 

शेयर और लाटरी आदि में अपना पैसा बर्बाद कदापि ना करें परिणाम आपके विपरीत होगा

2019 में मेष राशि वालों की वार्षिक फल देखें तो मिश्रित परिणाम देखने को मिला है कहीं अच्छा तो कहीं बुरा कुछ बातें आप के पक्ष में होगा और कुछ बातें आपके पक्ष में नहीं का होगा।
राशियों को लेकर जितनी भी भविष्यवाणियां होती हैं वह सब सामान्य भविष्यवाणी है इसको आप लोग अंतिम ना समझे को यदि आप को बारीकी से खुद के विषय में जानना हो योग्य व्यक्ति से अपना जन्मपत्री जरूर दिखाना चाहिए जन्मपत्री से ही सटीक भविष्यवाणी किया जा सकता है।

Post a Comment

0 Comments