RAHU KETU ने बदल लिया है अपनी राशि कुछ राशियों को करेगा नुकसान

7 मार्च 2019 rahu ketu का गोचर क्या रहेगा आपका हाल


rahu ketu 7 मार्च को अपना राशि बदल चुके हैं राहु जहां पर बैठेगा उस के ठीक सामने यानी 180 डिग्री  में  केतु भी बैठेगा यानी ठीक rahu से सप्तम भाव में ketu विराजमान रहेगा।

 राहु और केतु के विषय में सबसे रोचक बात है यह अपनी चाल हमेशा उल्टा चलते हैं  राहु पहले कर्क  पर राशि में था अब वह मिथुन राशि में 7 मार्च को आज चुका है उधर केतु मकर राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं rahu और ketu हमेशा ही उल्टा चलते हैं इनकी यह चाल चाल लगभग 18 महीने तक रहेगी।

यहां पर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है  की धनु राशि में स्वयं इस समय शनिदेव विराजमान है इस समय केतु और शनि एक ही राशि पर  विराजमान है इस साल के अंत में जब गुरु अपना राशि परिवर्तन करेंगे तो केतु गुरु और शनि एक ही राशि में रहेंगे। जब तीनो ग्रह एक ही एक ही धनु राशि पर रहेंगे तो धनु राशि को बहुत हद तक प्रभावित करेंगे। इस साल  राहु और केतु के राशि परिवर्तन से मिथुन और धनु राशि तो प्रभावित रहेंगे ही साथ ही और राशियों पर भी इन दो  ग्रहों का  प्रभाव रहेगा। केतु ग्रह पापी नहीं है 
RAHU KETUने बदल लिया है अपनी राशि कुछ राशियों को करेगा नुकसान
rahu ketu transit 2019


 मेष राशि  से लेकर मीन राशि  तक rahu और ketu का प्रभाव 


मेष राशि पर राहु केतु का क्या प्रभाव रहेगा


मेष  पर RAHU KETU का प्रभाव सामान्य से अच्छा रहेगा अब तक मेष राशि वालों को जो भी कठिनाइयां आ रही थी वह सब समाप्त हो जाएगी। ऐसा भी हो सकता है कि मेष राशि को इन 18 महीनों में किसी प्रॉपर्टी में भी फायदा मिल सकता है। अगर आप कहीं पर नौकरी करते हैं तो वहां पर भी लाभ मिल सकता है। इस साल विद्यार्थियों के लिए भी अच्छा रहेगा जो विद्यार्थी अपना करियर बनाना चाह रहे हैं उन्हें भी इन 18 महीनों में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा यानी कुल मिलाकर मेष राशि वालों को RAHU KETU का राशि परिवर्तन अच्छा साबित होगा।

वृष राशि वालों पर RAHU KETU का प्रभाव


वृष राशि वालों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है विशेष रूप से उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देना होगा। इन 18 महीनों के अंदर आपको स्थान परिवर्तन करने का मौका मिल सकता है लेकिन हम आपको बता दें यह आपके लिए उतना अच्छा साबित नहीं होगा। अनावश्यक चिंता भी हो सकती है ज्यादातर चिंता सिर्फ वहम को लेकर होगी जिसका वास्तविक जीवन से कोई मतलब नहीं होगा।
ऐसा क्या करें जो वृष राशि वालों के लिए उत्तम हो?  इसे भी पढ़े होली सिर्फ रंगो का पर्व नहीं है 
इन 18 महीनों में विशेष रूप से अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तामसी पदार्थ का सेवन ना करें नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जप करें और अपने इष्ट देवता का रोज पूजन करें फिर अपने काम पर लग जाए

मिथुन राशि पर RAHU KETU का प्रभाव


मिथुन राशि वालों के लिए परिवर्तन का योग है यह परिवर्तन आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। छोटी-छोटी बदलाव देखने को मिलेगा और यह बदलाव आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। यहां आपको छोटी सी सावधानी रखनी होगी यदि आप कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो विचार पूर्वक अपने विवेक से ले साथ ही अपनी माता के  स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा

कर्क राशि वालों के लिए RAHU KETU का प्रभाव


RAHU KETU के राशि परिवर्तन से कर्क राशि वालों का स्थान भी परिवर्तन हो सकता है। इन 18 महीनों के बीच में आपके स्वास्थ्य पर भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ना चाहते हुए भी पैसे भी काफी हद तक खर्च हो सकते हैं। जीवन में चिंताएं बढ़ सकती है इन सब से बचने के लिए आपको नियम बनाना चाहिए कि रोज भगवान शिव का पूजन करें इससे आपको काफी मदद मिलेगी।

सिंह राशि वालों को राहु केतु का प्रभाव


सिंह राशि वालों को  राहु और केतु अच्छा परिणाम देंगे आर्थिक स्थिति में सुधार होगी। कहीं संपत्ति को लेकर अड़चन आ रही है तो इस बार आपको संपत्ति से संबंधित बातों पर सफलता मिलेगी। राहु और केतु का राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा।


कन्या राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव


कन्या राशि वालों पर राहु और केतु का प्रभाव सामान्य रहेगा ना तो ज्यादा अच्छा होगा ना तो कोई बुरा जैसी चल रही है वैसी ही चलती रहेगी हां इस दौरान आप काफी यात्रा कर सकते हैं  स्थान परिवर्तन होने का भी योग है  और यह आपके लिए  बेहतर साबित होगा थोड़ा बहुत अपने पिता का और  अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा
RAHU KETU 2019, राहु का गोचर
2019 rahu transit 

तुला राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव


तुला राशि वालों को इन 18 महीनों में नए अवसर  के साथ साथ बड़ों का प्यार प्राप्त होगा साथ ही अपने स्वास्थ्य के ऊपर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है इस दौरान आपके स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव आ सकता है। अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए महीने में एक बार एक नारियल ले और उस नारियल को अपने सर में सात बार घुमाकर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें ऐसा करने से राहु और केतु का प्रभाव आपके ऊपर नहीं रहेगा

वृश्चिक राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव


राहु केतु का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि वालों पर इतना शुभ संकेत नहीं है। आपको इस दौरान अपयश का भी सामना करना पड़ सकता है। वृश्चिक राशि वालों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती उतर रही है और राहु का गोचर यह भी आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। वृश्चिक राशि वाले हर वर्ग के लोगों को चाहे वह विद्यार्थी हो नौकरी करने वाला हो घर चलाने वाला हो किसी भी वर्क का हो मुश्किलें आ सकती है। इन सब मुश्किलों से बचने के लिए आप रोज राहु के मंत्र ॐ रां राहवे नमः का जाप कर  सकते हैं इससे आपको काफी फायदा मिलेगा।

धनु राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव


धनु राशि वालों को विशेष रूप से अपने रिश्तो में सुधार करना होगा क्योंकि राहु केतु का गोचर आपके राशि के लिए इतना शुभ संकेत नहीं है छोटी-छोटी बातों पर अपनों से लड़ाई झगड़े होने की संभावना है। इस दौरान आप कहीं लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं यह आपके लिए शुभ संकेत है। आपको यदि राहु से अच्छा परिणाम चाहिए तो आपको नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगल बुध गुरु शुक्र ग्रह को ठीक कैसे करे ?

मकर राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव


राहु केतु के राशि परिवर्तन से आप के  प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी धन संबंधित कार्य और अच्छा होगा। करियर में भी आपको लाभ मिलेगा अपनों का प्यार मिलेगा जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा जिस क्षेत्र में जाना चाहें वहां भी सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि पर राहु केतु का राशि परिवर्तन


कुंभ राशि को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि इस दौरान उन्हें पेट से संबंधित परेशानियां हो सकती है अपच गैस आदि। यदि हम कैरियर की बात करें तो कुंभ राशि वालों को इस अवधि में सफलता मिलेगी मान सम्मान बढ़ेगा धन में वृद्धि होगी। राहु केतु का राशि परिवर्तन कुंभ राशि वालों के लिए मध्यम रहेगा यदि आप राहु केतु से अच्छा लाभ लेना चाहते हैं तो नित्य  ऊँ नमः शिवाय का जाप जरूर करें।

मीन राशि वालों पर राहु केतु का राशि परिवर्तन


मीन राशि वालों को ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है फिजूल खर्च होने का भी योग बन रहा है मान सम्मान में कमी आ सकती है यदि आप सट्टा शेयर बाजार आदि में पैसा खर्च करते हैं तो इन 18 महीनों में फालतू के खर्चा करना बंद करें नहीं तो आप को भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। आपको राहु केतु के दुष्परिणाम से बचने के लिए रोज सुबह हनुमान चालीसा का पाठ और राहु के मंत्र ॐ रां राहवे नमः का जाप जरूर करना चाहिए।

यह तो हो गई मेष से लेकर मीन राशि वालों पर राहु केतु का प्रभाव अब बात करते हैं उन लोगों की जिनको अपनी राशि पता नहीं है वह लोग किस प्रकार लाभ ले?
 उनको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। छोटी-छोटी बातों पर झूठ बोलना बंद करें प्रयास करें कि मांस मदिरा का सेवन ना हो अपने माथे पर रोज तिलक लगाएं हनुमान चालीसा का पाठ नित्य करें । साथ ही राहु और ketuके मंत्रो का जप करे । rahu मंत्र -ॐ रां राहवे नमः । केतु का मंत्र -ऊं कें केतवे नम:

Post a Comment

0 Comments