13 नव॰ 2019

मीन राशि का वार्षिक राशिफल - Meen Rashifal 2024

meen rashiphal 2024 | मीन राशी वार्षिक राशिफल २०२४

2024 का नया साल मीन राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं नये साल में आपकी थोड़ी सी चलाखी आपको सफलता दिला सकती है मीन राशी वाले जाने अपना वार्षिक राशिफल करियर,नोकरी ,पढाई,विवाह प्रेम सम्बन्ध और भी बहुत कुछ।
meen rasiphal 2024

मीन राशि के लोग शांत स्वभाव के होते है मीनराशि सभी के लिए मित्रवत हैं इसलिए अक्सर वे खुद को बहुत अलग महसूस करते हैं। मीन नि:स्वार्थ हैं, वे हमेशा वापस कुछ भी पाने की उम्मीद के बिना दूसरों की मदद करने को तैयार रहते हैं।

मीन एक जल राशि है उनका स्वामी ग्रह गुरु है, इसलिए मीन दूसरों की तुलना में अधिक सहज और एक कलात्मक प्रतिभा के होते हैं। गुरु संगीत से जुड़ा है, इसलिए मीनराशि के लोग जीवन के शुरुआती दौर में संगीत प्राथमिकताओं को प्रकट करते हैं। वे उदार, दयालु और बेहद वफादार और परवाह करने वाले होते हैं।

मीन राशि के अंतर्गत जन्मे लोगों में जीवनचक्र की एक सहज ज्ञान युक्त समझ है और इस तरह अन्य प्राणियों के साथ सबसे बेहतर भावनात्मक संबंध बनाते हैं। ममीन राशि में जन्मे लोगों को उनके ज्ञान से जाना जाता है,

लेकिन यूरेनस के प्रभाव में ध्यान आकर्षित करने के लिए मीन कभी-कभी एक शहीद की भूमिका ले सकते हैं। मीन कभी भी जज्बाती नहीं होते और हमेशा क्षमाशील होते हैं। उन्हें सभी राशियों में से सबसे सहिष्णु भी माना जाता है।

दो हजार तेईस में ग्रहों की विशेष स्थिति होने के कारण संतान सुख के लिए रोजगार धन आदि के लिए काफी शुभ माना गया हैं।

परिवार में, जीवन साथी के साथ, अपने इष्ट मित्रों के साथ आप का संबंध बेहतर होने का योग हैं।

छोटे मोटे वाद-विवाद तो होते रहेंगे मगर कुछ समान्य उपाय करने के बाद आप 2024 को बेहतर बना सकते हैं।
मीन राशि का वार्षिक राशिफल - Meen Rashifal 2024

Meen rashiphal 2024 | मीन राशी वार्षिक राशिफल 


आर्थिक स्थिति मीन राशि वालों के लिए 2024 का समय अनुकूल होने वाला है। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे घर का माहौल अच्छा होगा कोई धन रुका हुआ हैं तो इस साल  वापस आने का हैं।

शनिदेव मकर राशि में आनेसे आपको किसी भी क्षेत्र में सफलता मिलने की पूरी संभावना है जो युवा वर्ग 2024 में विदेशों में जाकर काम करने वाले हैं उनके लिए भी यह समय काफी शुभ होगा।

करियर की बात करें तो 2024 के शुरुआती महीनों में ही आपको इसका फायदा देखने को मिलेगा आप किसी भी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आप जरुर सफल होंगे अपनी राशी अनुसार ही सही कैरियर का चुनाव करे

अगर हम व्यवसाय से जुड़े क्षेत्रों की बात करें तो थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है।लेकिन घबराने की कोई बात नहीं ये सब थोड़े समय के लिए ही होगा।

अगर आप शेयर बाजार में अपना पैसा लगाना चाहते हैं तो  2024 का  साल किसी वरदान से कम नहीं होगा आपको इसके अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे।

 पारिवारिक जीवन मीन राशि वालों के लिए नये साल  में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा इस दौरान आपको कुछ परेशानियां भी आ सकती हैं।

इसीलिए परिवार के मामले में लोगों की बातों पर पूर्ण रुप से विश्वास न करें विशेष रुप से पति और पत्नी खुद पर विश्वास करें एक दूसरे पर शक न करें।

अपने ससुराल वाले या मायके वालो की बातों में आकर पति पत्नी आपस में झगड़ा न करें प्रेमी प्रेमिका के लिए नए साल 2024 का समय इतना पक्ष में नहीं होगा।

 नए साल में आपको कुछ खट्टे मीठे अनुभव होने वाले हैं शक के कारण रिश्तो में दरार पड़ सकती है आप अफवाह और गलतफहमी के शिकार भी हो सकते हैं।

 किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम उठाने से बचें इस साल अगर प्रेमी प्रेमिका शादी करने की सोच रहे हैं तो अप्रैल महीने के बाद ही शादी करने का विचार करें उससे पहले शादी न करें।

स्वास्थ्य नये साल में मीन राशि वालों की  यदि स्वास्थ्य पर बात करें तो साल की शुरुवात में ही आपको सतर्क रहना चाहिए अपने व्यापार बिजनेस के चलते आप मानसिक रोग के शिकार हो सकते हैं।

आपको पेट का रोग हाजमा सही न होना मानसिक स्थिति कुछ बिगड़ जाना ज्यादा क्रोध आना आदि परेशानियां हो सकती है अतः अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखें।

 मीन राशि वालों के लिए उपाय- अगर आप 2024 को सफल बनाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए उपायों को विश्वास पूर्वक करें।

शनिवार मंगलवार एकादशी अमावस्या इन दिनों में सात्विक रहने का प्रयास करें तामसी भोजन मांस मंदिरा आदि का सेवन न करें।
हर बृहस्पतिवार को किसी केले के  पेड़ की पूजा करें उसमें जल चढ़ाएं।
सप्ताह में एक बार किसी ब्राम्हण को घर में बुलाकर स्वादिष्ट भोजन कराए और उसे दक्षिणा देकर विदा करें।  
गाय की पूजा करें नियमित रूप से गाय को रोटी खिला दे।
बृहस्पतिवार का व्रत करें कथा सुने।

2 टिप्‍पणियां:

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं