Effect of Saturn 2021 | नये साल में शनि आप लिये शुभ या अशुभ - Our bhakti- ज्योतिष,राशिफल,व्रतकथा,हिन्दु धर्म, -->

Latest

Effect of Saturn 2021 | नये साल में शनि आप लिये शुभ या अशुभ

Effect of Saturn 2021 २०२१ में शनि का १२ राशियों पर असर 


2021 शनि की चाल में कोई परिवर्तन नहीं होगा इस समय शनिदेव मकर राशी में गोचर कर रहे हैं जहां कुछ लोगों को शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति मिलेगी तो कहीं किसी को शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी

शनि 2021 में  किसके लिए होगा अनुकूल और किसके लिए होगा प्रतिकूल। 2021 में शनि कुछ राशियों को मालामाल करेगा तो कुछ राशियों को कंगाली भी  बनाएगा।

आज के लेख में हम  शनि के राशि परिवर्तन के ऊपर बात करेंगे सबसे पहले तो मैं यहां एक बात  देना चाहता हूं।
Effect of Saturn 2020 | नये साल में शनि आप लिये शुभ या अशुभ

शनि उन्हीं लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं जो लोग दूसरे को नुकसान करते हैं 

दूसरों के संपत्ति को खाते हैं दूसरों के वहां चोरी करते हैं
जो लोग इमानदार हैं खुद मेहनत करके अपना गुजारा करते हैं

 दूसरों की सेवा करते हैं उन्हें शनिदेव कभी बुरा फल नहीं देते 
शनिदेव को नौ ग्रहों की सूची में जज की मान्यता  प्राप्त है 

शनि का राशि परिवर्तन 2021 में इसका मतलब यह है कि शनि देव न्याय करने वाले हैं उनके साथ जिन पर अत्याचार हुआ है अन्याय हुआ है।

                      2021 annual horoscope of Saturn from Aries to Pisces                         २०२१ शनि का मेष से लेकर मीन तक का वार्षिक राशिफल 


मेष राशि वालों के लिए 2021 में शनि दसवें घर में रहेंगे इस अवधि में मेष राशि वालों का करियर अच्छा होगा
उनका प्रोफेशन अच्छा होगा तकलीफ ईस बात की रहेगी थोड़ा खर्चा बढ़ सकता है और संपत्ति संबंधित क्षेत्रों में हानि भी होने की संभावना है । अपने धर्म पत्नी के साथ मनमुटाव भी होता रहेगा दोनों के विचार नहीं मिलेंगे।

वृष राशि के लिए 2021 मैं शनिदेव खुशियों की सौगात लाए हैं छोटी-मोटी परेशानियां तो आएंगे मगर इससे आपको उतना नुकसान नहीं होगा। धन का आगमन होता रहेगा मगर कोर्ट कचहरी मुकदमे आदि में धन का   फिजूल खर्चा भी होगा।

थोड़ा वाणी में संयम रखें क्योंकि आपकी वाणी में कठोरता आने की भी संभावना अधिक है। किसी को कुछ भी कहने से पहले खुद विचार करें उसके बाद ही कुछ शब्द दूसरों के लिए बोले।

मिथुन राशि वालों के लिए 2021 में इतना अच्छा होने का योग नहीं है । इस साल आपको अधिक संयम से चलना है बौखलाहट में या घबराकर कोई भी अनुचित कदम नहीं उठाना है।

 इस साल मिथुन राशि वालों के लिए शनिदेव पिता के कार्यक्षेत्र में प्रभाव डालेंगे और खुद के भी करियर व्यापार नौकरी में असर डालेंगे अतः सावधानी की बहुत आवश्यकता है।

कर्क राशि चंद्रमा के साथ शनि का संबंध बहुत अच्छा नहीं माना जाता फिर भी 2021 में कर्क राशि वालों पर शनि कुछ ज्यादा ही मेहरबान होगा शादी के योग बनेंगे, पार्टनरशिप में भी लाभ होने के संकेत हैं।

 थोड़ा शनिदेव मां के स्वास्थ्य में प्रभाव डाल सकते है डिप्रेशन भी आने की संभावना है कर्क राशि के लिए जहां शनिदेव अच्छा करेंगे तो कहीं शनिदेव बुरा फल भी देंगे।
2020 annual horoscope of Saturn from Aries to Pisces| २०२० शनि का मेष से लेकर मीन तक का वार्षिक राशिफल
Effect of Saturn 2021 Aries to Pisces

सिंह राशि वालों 2021 में शनि देव आपके लिए मिलाजुला परिणाम  लेकर आने वाले हैं जहां आपकी सारी समस्याएं खत्म होंगे वही आपका थोड़ा अहंकार भी बढ़ेगा। इस दौरान आपको अपने पार्टनर के साथ ईमानदारी बरतनी होगी पत्नी के साथ प्रेम से बर्ताव करें साथ ही अपने काम पर इमानदारी बरते।

कन्या राशि वालों आपके लिए यह समय सामान्य है अपने फिजूल के खर्चे पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। अचानक लाभ होने की भी संभावना है धन का आगमन भरपूर मात्रा में होगा।

 साथ ही रिश्ते नातेदार से मनमुटाव झगड़ा भी हो सकता है । गृहस्थ जीवन में थोड़े मनमुटाव हो सकते हैं पति पत्नी आपस में पूर्ण विश्वास रखें एक दूसरे के ऊपर शक न करें इस बात का जरूर ध्यान रखें।

तुला राशी वालो का २०२१ का समय खुशिया लेकर आया हैं विशेस रूप से इस साल आप को घर में ज्यादा सुख मिलेगी आप इस वर्ष अपने काम में ज्यादा मन लगायेंगे हेरेक कार्य को पूरी लगन और महेनत से करेंगे।

जितना ज्यादा महेनत करेंगे सफलता आपके उतने ही निकट होगी अधिक धन पाने के योग बन रहे हैं पैत्रिक धन मिलने का भी योग हैं , मई के महिने में थोडा परेशान हो सकते हैं इस दौरान आपको अपने बुद्धि से काम लेना हे अपने मान सम्मान इज्जेत पर ध्यान देने की जरूरत हैं।

वृश्चिक राशि वालों के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि 2021 में उनके ऊपर से शनिदेव की साढ़ेसाती का समय समाप्त होने जा रहा है।

इस दौरान आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी पराक्रम में वृद्धि होगी राजनीति के क्षेत्र में कामयाब होंगे जहां आप अपना करियर बनाना चाहते हैं या जहां आपकी रुचि हो उसी स्थान पर आपको सफलता मिलेगी।

संतान संबंधित क्षेत्र में थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि आपके बच्चे आपकी नहीं सुनेंगे वह अपनी मनमानी करना चाहेंगे इसमें आपको ध्यान रखना है।

धनु राशि वालों के लिए 2021 का समय शनिदेव कम नुकसान करेंगे भाग्य साथ नहीं देगा लेकिन आपका कर्म आपको सफल बनाएगा धनु राशि वालों को शनि देव ज्यादा मेहनत करवाएंगे और मेहनत के अनुसार उसका परिणाम कम देंगे धन का आगमन होता रहेगा खर्चे भी होते रहेंगे।
शनि का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशी तक

मकर राशि शनिदेव की खुद की राशि है बिगड़े हुए काम बनेंगे व्यापार करियर में सफलता आएगी माता और पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

हालाकि साल के शुरुवाती दौर में खर्चा अधिक  होगा आवश्कता होने पर ही खर्च करे फिजूल के खर्चे से बचे।२०२१  में शनि का अपनी राशी में आना शश योग का निर्माण करता हे इस दौरान बिगड़े काम बनेंगे मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कुम्भ राशी २०२१ इस राशि के लोगों को 2021में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे  हर स्थिति में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

 आपको सफलता तब मिलेगी जब आप दृढ़ निश्चय के साथ कोई काम करेंगे इस बार आपको काफी यात्राएं करने का मौका मिलेगा।

 नए नए मित्र बनेंगे उनसे मित्रता करना आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है किसी भी क्षेत्र में पैसा लगाने से पहले एक बार अपने से बड़ों का राय लेना आपके लिए हितकर होगा।

मीन राशी २०२१  का समय काफी परिवर्तन लेकर आने वाला है  और यह आपके लिए अच्छा संकेत है आपको हर कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है।

साल के शुरुआती दौर में आप के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है लेकिन सितंबर महीने के बाद आपके सारे रुके हुए कार्य बनने लगेंगे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा अपने मां बाप का अपने मित्रों का भरपूर मात्रा में प्यार मिलेगा।

नोट-ध्यान देना ऊपर बताई गई सारी बातें शनि ग्रह से संबंधित है 2021  में शनि ग्रह मेष राशि से लेकर मीन राशि तक किस प्रकार अपना प्रभाव डालेंगे

 शनि ग्रह  को लेकर यह एक सामान्य गणना है आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है।

 यदि आपको अपनी कुंडली की निजी जानकारी चाहिए या हम से सलाह लेना चाहते हैं तो कृपया कांटेक्ट अस में जाकर संपर्क करें हम आपकी मदद जरूर करेंगे।

tag-Effect of Saturn 2021 | effect saturn 2021 | Saturn effect from Aries to Pisces in hindi |२०२१ में शनि का १२राशियों पर असर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस लेख से सम्बंधित अपने विचार कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं